साढ़े आठ घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन, JCB बनी रक्षक... वेदा नदी पर तेज बहाव में फंसे 5 लोगों की SDRF ने बचाई जान

Khargone News: अपरवेदा डैम से पानी छोड़ने के कारण वेदा नदी में बाढ़ आ गई. वहीं अचानक नदी का बहाव बढ़ने से आईसर वाहन में सवार पांच लोग बीच पुलिया में फंस गए. हालांकि भीकनगांव पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर 5 लोगों की जान बचाई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh: खरगोन जिले की भीकनगांव पुलिस और एसडीआरएफ ने कामोदवाड़ा में वेदा नदी पर तेज बहाव में फंसे एक आईसर वाहन में सवार पांच लोगों की जान बचाई. यह घटना देर रात की है, जब यह लोग ग्राम आभापुरी कथा से साउंड सिस्टम लेकर लौट रहे थे. अचानक नदी का बहाव बढ़ने से उनकी गाड़ी बीच पुलिया में फंस गई. स्थानीय ग्रामीणों की सूचना के बाद भीकनगांव पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. 

साढ़े आठ घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान जेसीबी की मदद से गाड़ी में फंसे सभी पांच व्यक्तियों को सुरक्षित निकाला गया. बता दें कि ये  रेस्क्यू ऑपरेशन साढ़े आठ घंटे तक चला. दरअसल, रेस्क्यू ऑपरेशन रात 10 बजे से शुरू होकर सुबह 6:30 बजे तक चला.

पुलिस ने बताया कि अपरवेदा डैम से पानी छोड़ने के कारण नदी में बाढ़ आ गई थी, जिसके बारे में जनता को पहले ही सूचना दी गई थी. भीकनगांव में रातभर तेज बारिश हो रही थी, जिसके चलते नदी का जल स्तर बढ़ गया था.

तेज बहाव में फंस गए थे ये लोग

वेदा नदी पर पानी के तेज बहाव में खरगोन के औरंगपुरा निवासी राजू (52 वर्ष), सनावद निवासी लोकेंद्र (32 वर्ष), बलगांव निवासी नितेश (24 वर्ष), सिंनखेड़ा निवासी वैभव (21 वर्ष) और सिंनखेड़ा के रहने वाले नितिन (23 वर्ष) फंस गए थे. इन सभी को पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला. 

Advertisement

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें भीकनगांव पुलिस की तत्परता को सराहा जा रहा है. स्थानीय लोगों ने पुलिस और एसडीआरएफ टीम की बहादुरी की सराहना की है, जिसने समय पर पहुंचकर पांच जिंदगियों को बचाया.

ये भी पढ़े: BJP सदस्यता अभियान: छत्तीसगढ़ में बढ़ी संगठन की चुनौती, टारगेट से पिछड़े MP-MLA

Topics mentioned in this article