Satna में हनुमान मंदिर पर महिलाओं ने चलाया हथौड़ा तो इनके बीच खूब हुई नोक-झोंक, लोगों ने दी ये चेतावनी

Satna News: सतना में उतैली के पीएम आवास कॉलोनी कैंपस से बड़ी खबर है. यहां कुछ महिलाओं ने हनुमान मंदिर पर हथौड़ा चलाकर दीवार तोड़ी है. इस दौरान स्थानीय रहवासियों और महिलाओं के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हो गई.सूचना मिलते ही तहसीलदार सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया. लेकिन नाराज लोगों ने कहा है कि...

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Satna News In Hindi: सतना में उतैली स्थित पीएम आवास कैंपस में उस वक्त माहौल गर्मा गया, जब कुछ महिलाओं ने हनुमान मंदिर की दीवार पर हथौड़ा चला दिया. लोगों के विरोध करने के बाद भी उतैली कैंपस में स्थित हनुमान मंदिर की दीवार पर महिलाओं ने हथौड़ा चलाना बंद नहीं किया. इस बीच दीवार तोड़ने के दौरान स्थानीय रहवासियों और महिलाओं के बीच जमकर नोक-झोंक हुई. जब महिलाओं ने लोगों के विरोध के बाद भी दीवार तोड़ना जारी रखा, तब मामले की सूचना जिला प्रशासन और कोलगवां पुलिस को दी गई. 

धार्मिक उन्माद की संभावना को देखते हुए तहसीलदार सौरभ मिश्रा, कोलगवां थाना की फोर्स मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराया.

जानें क्या है मंदिर की दीवार तोड़ने की वजह

बताया जाता है कि पीएम आवास कॉलोनी की चारो ओर से बाउंड्री है. उसी से लगे इलाके में कुछ महिलाओं ने झुग्गियां बना रखीं हैं. झुग्गियों में रहने वाले लोगों को दीवार की वजह से पीएम आवास कैंपस में प्रवेश के लिए घूमकर पहुंचना पड़ता है. ऐसे में यह विकल्प तलाशा गया कि मंदिर की दीवार तोड़कर रास्ता बना लिया जाए. इस बीच महिलाओं ने हथौड़ा उठाया और पीछे वाली दीवार को तोड़ दिया.

पीएम आवास कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने इस दौरान चेतावनी दी है कि यदि मंदिर को उसके मूल स्वरूप में नहीं लाया गया तो वह अनशन करेंगे.

ये भी पढ़ें- MP News: लॉकअप में फांसी पर लटका मिला आरोपी, परिजनों ने लगाए पुलिस पर गंभीर आरोप, चार संस्पेंड

स्थानीय लोगों ने दी अनशन की चेतावनी

 धार्मिक उन्माद की संभावना को देखते हुए तहसीलदार ने महिलाओं को सख्त लहजे में समझाया. इसके अलावा चेतावनी दी है कि यदि भविष्य में ऐसा प्रयास हुआ तो प्रकरण दर्ज कर जेल भेज देंगे. कार्रवाई के बाद फिलहाल दोनों पक्ष शांत हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई होगी और तेज ! छत्तीसगढ़ में तीन दिनों तक अमित शाह का डेरा