MP:  हेलो... CBI से बोल रहा हूं, आपका बेटा गैंगरेप में पकड़ा गया है... और हो गया इतना बड़ा कांड  

MP Crime News: मध्य प्रदेश में साइबर क्राइम का एक ऐसा मामला आया है जिससे सभी के होश उड़ गए हैं. सीबीआई अफसर बनकर एक व्यक्ति को कॉल कर धमकी दी. जानिए फिर क्या हुआ ? 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh Crime News: हेलो... सीबीआई से बोल रहा हूं. आपका बेटा गैंगरेप में पकड़ा गया है. आप यदि उसे बचाना चाहते हैं तो जैसा बोल रहे हैं वैसा करो. कुछ इसी अंदाज में साइबर ठगों ने सतना जिले के नागौद के शास्त्रीनगर निवासी धर्मेन्द्र श्रीवास्तव को फोन किया. फोन पर उससे एक लाख रूपये ले लिए. जैसे ही ठग का शिकार होने की भनक लगी धर्मेंद्र के पैरों तले ज़मीन खिसक गई. 

ये है मामला

सतना के रहने वाले धर्मेन्द्र श्रीवास्तव के व के दो बेटे हैं, जो कि बाहर रहकर पढ़ाई करते हैं. एक बेटा इंदौर में है जबकि दूसरा प्रयागराज में पढ़ता है. ठगों ने इंदौर में रहकर पढ़ाई करने वाले बेटे को अरेस्ट करने की बात कही और दबाव बनाकर उनसे ठगी को अंजाम दिया. पुलिस को की गई शिकायत में धर्मेंद्र ने बताया कि उसके पास एक कॉल आया. आगे वाले ने खुद को सीबीआई अफसर बताया और कहा कि आपका बेटा गैंगरेप में पकड़ा गया है. अगर उसे बचाना चाहते हैं तो ध्यान से सुनो. फोन पर बातचीत के दौरान तमाम तरह से डराया फिर बच्चे को छोडऩे के एवज में 40 हजार रुपए फोन पे पर भेजने को कहा. 

Advertisement
जैसे ही पेमेंट हुआ वैसे ही फिर से पीटने की आवाज आने लगी और 60 हजार रुपए की और डिमांड करने लगे. बेटे को रेप केस में फंसाने की धमकी देकर पिता से एक लाख रुपए ले  लिए. पिता को ठगी का अहसास तब हुआ जब फोन कटने के बाद बेटे से बात हुई.

पेमेंट करने के बाद खुली नींद

गठी का अहसास पीडि़त को तब हुआ जब उसने दो बार में एक लाख रुपए फोन पे कर दिए. आरोपियों ने उन्हें एक नंबर दिया था जो कि राजेश राय यादव के नाम पर रजिस्टर्ड है. फिलहाल अब पुलिस ने पीडि़त की शिकायत का आवेदन लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है. इस मामले में थाना प्रभारी अशोक पाण्डेय ने बताया कि बार-बार लोगों को समझाया जा रहा है कि फ्रॉड कॉल करने वालों से सावधान रहें. इसके बाद भी कोई न कोई उनके झांसे में आ जाता है. आवेदन मिला है जिसकी जांच की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें किसानों के लिए खुशखबरी, मोहन कैबिनेट ने दी सोयाबीन नीति को मंजूरी

Topics mentioned in this article