विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

Sagar: देश में पहली बार तहसील खुरई में आयोजित हुआ इन्वेस्टर समिट, 2000 करोड़ के निवेश के हुए करार

खुरई के सरदार वल्लभभाई पटेल सभागार में आयोजित हुई इस इन्वेस्टर समिट में मप्र और देश के दूसरे राज्यों से इन्वेस्टर पहुंचे और खुरई में उद्योग स्थापित करने के करार भी  हुए. खुरई से विधायक (MLA) और नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ,डेटा सेंटर,प्लास्टिक उद्योग,एथेनॉल आदि से संबंधित उद्योग के MOU हुए है जो लगभग दो हजार करोड़ के है. 

Read Time: 2 min
Sagar: देश में पहली बार तहसील खुरई में आयोजित हुआ इन्वेस्टर समिट, 2000 करोड़ के निवेश के हुए करार
इन उद्योगों के स्थापित होने के बाद लगभग पांच हजार नए रोजगार पैद हो जाएंगे.
सागर:

Madhya Pradesh News: सागर जिले (Sagar District) के खुरई में गुरुवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) औद्योगिक विकास निगम की ओर से इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग दो हजार करोड़ का निवेश आने का दावा किया गया है.

खुरई के सरदार वल्लभभाई पटेल सभागार में आयोजित हुई, इस इन्वेस्टर समिट में मध्य प्रदेश और देश के दूसरे राज्यों से इन्वेस्टर पहुंचे. इस दौरान खुरई में उद्योग स्थापित करने के करार भी हुए. खुरई से विधायक (MLA) और नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि यहां डेटा सेंटर,प्लास्टिक उद्योग, एथेनॉल आदि से संबंधित उद्योग के MOU हुए हैं, जो लगभग दो हजार करोड़ के हैं. 

ये भी पढें: US के राष्ट्रपति बाइडेन के कमांडर डॉग को व्हाइट हाउस से हटाया गया, इस कारण लिया गया एक्शन

स्थानीय लोगों के लिए बढेंगे रोजगार के अवसर

इन उद्योगों के स्थापित होने के बाद लगभग पांच हजार नए रोजगार के अवसर पैद होने की संभावना है. गौरतलब है कि पिछले महीने बीना में पचास हजार करोड़ के पेट्रो केमिकल कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया थ. पहले से स्थापित बीओ आरएल रिफायनरी के साथ ही पेट्रो केमिकल काम्पलेक्स विकसित होने से पेट्रो केमिकल से संबंधित सहायक उद्योगों के लिए बीना खुरई और सागर में अनुकूल स्थितियां निर्मित होंगी. इसी को ध्यान में रखते हुए निवेशक अब यहां का रुख कर रहे हैं, निवेशकों की सुविधा के लिए एकल खिड़की आवेदन की व्यवस्था यहां पर भी की गई है.

इस अवसर पर खुरई पहुंचे उद्योगपतियों का सम्मान भी किया गया. खुरई व मालथौन तहसील क्षेत्रों में अच्छी कनेक्टिविटी वाले स्थानों पर 4000 एकड़ प्र-शासकीय भूमि का बैंक भी बनाया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close