...तो कांग्रेस का तो भगवान ही मालिक है : टीम जीतू पटवारी पर भड़के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

MP Congress: मध्यप्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी घिरते नजर आ रहे हैं. अब कांग्रेस के वरिष्ट नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल की नाराजगी खुलकर सामने आई है. जानें अजय सिंह ने क्या कहा...

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
कांग्रेस का तो भगवान ही मालिक है: जीतू पटवारी की कार्यकारिणी पर भड़के पूर्व नेता प्रतिपक्ष.

 Jeetu Patwari's team News : मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी को लेकर मचा बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने इस कार्यकारिणी पर सवाल खड़े किए हैं. प्रदेश कार्यकारिणी पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा-जिन नेताओं की वजह से कांग्रेस की ये दुर्दशा हुई है, उनके ही कहने पर ये कार्यकारिणी बनी है. अब जब पार्टी को खत्म करने वाले कार्यकारिणी बनाएंगे, तो भगवान ही मालिक है.

'ये कांग्रेस का दुर्भाग्य है'

अजय सिंह राहुल ने अपने बयान में कहा कि आने वाले समय में नामों का खुलासा करूंगा, जिसने कांग्रेस को बर्बाद किया. बीस साल हो गए. अभी भी उन्हीं लोगों के कहने पर निर्णय हो रहे हैं. उन्होंने ये कहा कि आने वाले समय में मैं आलाकमान से भी इसको लेकर चर्चा करूंगा.

ये भी पढ़ें- सीएम मोहन ने महंगाई भत्ते में 4 फीसदी वृद्धि का किया ऐलान, विपक्ष ने बताया लॉलीपॉप, 50 फीसदी हुआ DA

Advertisement

'हमारे अंचल के साथ कांग्रेस की सोच सही नहीं'

अजय सिंह ने कहा- जिस तरह से स्वरूप बना है, उचित नहीं है, जिन नेताओं की वजह से मध्य प्रदेश की ये हालत है. उनकी आज भी चल रही हो तो क्या कहूं ? इस बात का 10 महीने बाद भी ख्याल नहीं रखा गया. हमारे अंचल (विंध्य) के साथ कांग्रेस की सोच सही नहीं है. रीवा,सीधी और सिंगरौली से कहीं कोई नहीं है. उदाहरण के लिए जीतू पटवारी की टीम में सिर्फ एक दो नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Ujjain Shri Mahakal Temple: भस्म आरती की व्यवस्था बदली, अब भक्तों को कभी नहीं होगी ये परेशानी

कांग्रेस कमेटी ही निरस्त करें: श्रमिक कांग्रेस अध्यक्ष हाकिम सिंह

अजय सिंह के अलावा श्रमिक कांग्रेस के अध्यक्ष हाकिम सिंह रघुवंशी ने भी जीतू पटवारी की टीम पर तंज कसा है. उन्होंने तो यहां तक मांग कर दी कि पीसीसी की नई कार्यकारिणी को तो निरस्त कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, 'पीसीसी टीम बनने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में बहुत निराशा है. बहुत पक्षपात हुआ है. बहुत गलत लोगों को पदाधिकारी बनाया गया है, जो ऑफिस में चक्कर लगाते हैं, फील्ड में कोई काम नहीं करता.'

Advertisement

177 सदस्यों की है कांग्रेस की ये कार्यकारणी

बता दें कि बीते 26 अक्टूबर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अपनी नई टीम का ऐलान किया. कांग्रेस की इस 177 सदस्यों की कार्यकारणी में 17 उपाध्यक्ष, 71 जनरल सेक्रेटरी, 16 एग्जीक्यूटिव कमेटी के सदस्य बनाए गए हैं. इसके अलावा  इस टीम में 33 स्थाई आमंत्रित सदस्य और 40 विशेष आमंत्रित सदस्य भी शामिल किए गए हैं.