विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

ग्वालियर में सट्टेबाजों से 23 लाख रुपए वसूलने वाले पुलिसकर्मियों पर 10-10 हजार का इनाम घोषित

वसूलीकांड की जांच के लिए एसआइटी की टीम गठित की गई है. इसके साथ ही जांच के लिए पुलिस की टीम राजस्थान और गुजरात रवाना की गई है. जांच में पता चला है कि वसूली की रकम को 12 बैंक खातों में भेजा गया है.

Read Time: 3 min
ग्वालियर में सट्टेबाजों से 23 लाख रुपए वसूलने वाले पुलिसकर्मियों पर 10-10 हजार का इनाम घोषित
वसूली कांड की जांच के लिए पुलिस कर्मियों की तलाश और तेज कर दी गई है.
ग्वालियर:

Gwalior ग्वालियर में दतिया के सट्टेबाजों से रुपए वसूलने वाले तीन पुलिस कर्मियों पर ईनाम घोषित कर दिया गया है. एसपी राजेश सिंह ने 5 दिन बाद तीनों फरार पुलिस कर्मियों 10-10 हजार का ईनाम देने की घोषणा की है. यह ईनाम एसआई मुकुल यादव, क्राइम ब्रांच के प्रधान आरक्षक राहुल यादव और आरक्षक विकास तोमर पर रखा गया है. तीनों पुलिसकर्मी कहां हैं इनकी भनक पुलिस को चार दिन बाद भी नहीं है. वहीं वसूलीकांड की जांच के लिए एसआइटी की टीम गठित की गई है. इसके साथ ही जांच के लिए पुलिस की टीम राजस्थान और गुजरात रवाना की गई है. जांच में पता चला है कि वसूली की रकम को 12 बैंक खातों में भेजा गया है.

ये भी पढ़ें - डकैत पान सिंह तोमर और आतंकी गाजी बाबा एनकाउंटर करने वाले पूर्व DGP विजय रमन नहीं रहे

यह है पूरा मामला

दरअसल सिरोल थाना क्षेत्र के एमके सिटी के फ्लैट में बीते दिनों शनिवार की देर रात क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा चल रहा था. सट्टा खिला रहे सट्टेबाजों से डरा धमकाकर गन प्वाइंट पर गोला का मंदिर थाना में पदस्थ एसआई मुकुल यादव क्राइम ब्रांच के प्रधान आरक्षक राहुल यादव और आरक्षक विकास तोमर ने 23 लाख 15 हजार वसूलने के बाद अपने बैंक खातों में रुपए डलवाए थे. जहां से सिरोल थाना पुलिस ने 15 सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर 31 मोबाइल, 2 लैपटॉप और 2 करोड़ का हिसाब किताब जब्त किया था.

जांच में पता चला कि तीन पुलिस कर्मियों ने सट्टेबाजों से 23 से 40 लाख रुपए वसूले हैं. इस बात की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी गई, जिसके बाद इसकी जांच कराई गई. जिसमें साबित हुआ कि तीनों पुलिस कर्मियों ने सट्टेबाजों से रुपए वसूले हैं. इससे पहले ही इस बात की भनक पुलिसकर्मियों को लगी तो वह अंडर ग्राउंड हो गए. जिसके बाद एसपी के आदेश पर तीनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. 

दस-दस हजार का इनाम घोषित

एडिशनल एसपी ऋषिकेश मीणा ने बताया कि पुलिस कर्मियों का अभी तक कुछ भी पता नहीं चल सका है. जिसके बाद एसपी राजेश सिंह चंदेल ने एसआई मुकुल यादव, प्रधान आरक्षक राहुल यादव और आरक्षक विकास तोमर पर 10-10 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है. वहीं जांच में पता चला है कि वसूली की रकम को 12 बैंक खातों में भेजा गया है. इसके साथ ही वसूली कांड की जांच के लिए सीएसपी हिना खान के निर्देशन में एसआइटी टीम गठित कर फरार तीनों पुलिस कर्मियों की तलाश और तेज कर दी गई है.

ये भी पढ़ें - MP News: इंदौर में थमी चार पहियों की रफ्तार, प्रदूषण से निजात के लिए मनाया 'नो कार डे'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close