एमपी में गरीबों का हक डकारने वालों पर प्रशासन का एक्शन, ऐसे की गई लाखों की रिकवरी

Ration Scam: मध्य प्रदेश के अशोकनगर में राशन माफियाओं पर प्रशासन ने नकेल कसी है. गरीबों का हक डकारना जिले के एक स्व सहायता समूह को भारी पड़ गया. इस पूरे मामले पर एसडीएम कोर्ट ने समूह को रिकवरी की राशि जमा करने का फरमान दिया था. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Action On Ration Scam In MP:  एमपी में आए दिन राशन घोटाले को लेकर खबरें आती रहती हैं. वहीं, अशोकनगर में राशन घोटाले मामले में प्रशासन की कार्रवाई के बाद राशन माफियाओं के बीच हड़कंप मचा है. बता दें, राशन माफिया से प्रशासन ने ढाई लाख रुपये से अधिक की वसूली की है, जो समूह संचालक द्वारा शासन को जमा भी करा दी गई.

जांच में सामने आई ये बात..

चालान की कार्रवाई से जुड़ा दस्तावेज.

दरअसल देखा जाए तो अशोकनगर जिले के मुंगावली ब्लॉक के ज्योति स्व सहायता समूह ढोडिया द्वारा पूर्व में संचालित शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकान ढोडिया में संचालित की जाती थी.लेकिन कोरोना काल में इस समूह के द्वारा राशन घोटाला किया गया था. ये जानकारी अधिकारियों की जांच में सामने आई... 

एसडीएम कोर्ट ने मामले में इस समूह को बीते दिनों 2 लाख 65 हजार 2 सौ 20 रुपये जमा कराने के निर्देश दिये थे,जिसके बाद गुरुवार को इस समूह के द्वारा ये राशि शासकीय खजाने में जमा करा दी गई.

कोरोना काल में हुआ था राशन घोटाला

दरअसल इस पूरे मामले को देखा जाए तो एक ओर जहां यह वसूली प्रशासन की प्रशंसा करने लायक है.वहीं, सूत्रों की मानें तो जिले में कोरोना काल में जमकर राशन घोटाला हुआ था. इसको लेकर पिछले दिनों कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने पूरे जिले कि राशन दुकानों की जांच कराने के निर्देश दिए थे. 

ये भी पढ़ें- पार्किंग माफिया पर NDTV की खबर के बाद एक्शन ! Add. कमिश्नर ने छापा मारा, कहा- मुझसे ही कर रहे हो अवैध वसूली

Advertisement

ऐसे कई घोटाले सामने आने की उम्मीद..

लंबे समय के बावजूद अभी तक सभी दुकानों की जांच नहीं हो सकी है. लेकिन यह रिकवरी तो बानगी मात्र है, ऐसे कई घोटाले सामने आने की उम्मीद है.फिलहाल अधिकारी आगे भी ऐसे मामले सामने आने पर ऐसी ही कार्रवाई करने की बात कहते नजर आ रहे हैं.फिलहाल राशन घोटाले में अभी तक कि यह सबसे बड़ी रिकवरी बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- MP News:  अब एमपी में भी भेड़िए का आतंक, नींद में सो रहे इतने लोगों पर कर दिया हमला

Advertisement