विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

Gwalior Rural Assembly Seat : भारत सिंह ने अपना नामांकन किया दाखिल, BJP से तीसरी बार उतरे मैदान में 

Read Time: 3 min
Gwalior Rural Assembly Seat : भारत सिंह ने अपना नामांकन किया दाखिल, BJP से तीसरी बार उतरे मैदान में 
भारत सिंह कुशवाह ने अपना नामांकन किया दाखिल

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों (Madhya Pradesh Assembly Elections) के लिए नामांकन (Nominations) जारी करने की प्रक्रिया भले ही 22 अक्टूबर से शुरू हो गई थी लेकिन सोमवार को इसमें तेज़ी देखने को मिली. सोमवार को रामनवमी (Ram Navmi) पर भाजपा (BJP) से सबसे पहले भारत सिंह कुशवाह (Bharat Singh Kushwaha) अपना नामांकन भरने पहुंचे. प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने ग्वालियर ग्रामीण क्षेत्र (Gwalior Rural Assembly Seat) से भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. 

सांसद को साथ लेकर पहुंचे नामांकन भरने 

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज नवमी के दिन से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई. भारतीय जनता पार्टी की ग्रामीण विधानसभा से उम्मीदवार भारत सिंह कुशवाहा भी अपने समर्थकों और भारतीय जनता पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर कुशवाहा ने कहा, 'पार्टी की ओर से सिंबल मिलने के बाद ही नामांकन दाखिल किया जाता है. इस प्रक्रिया को मैंने पूरा किया है.' नामांकन पत्र भरते समय उनके साथ ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर समेत भारतीय जनता पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. इस दौरान वह अपनी जीत को लेकर भी आश्वस्त नजर आए. 

ये भी पढ़े: Navratri 2023 : MP के ये 6 देवी मंदिर, जहां बरसती है देवी मां की कृपा, आप भी नवरात्रि में कर सकते हैं दर्शन

जनता दिलाएगी प्रचंड जीत- भारत सिंह कुशवाह 

नामांकन दाखिल करने के बाद मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने बातचीत करते हुए कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि पार्टी ने मुझे तीसरी बार जनता की सेवा करने के लिए मैदान में उतारा है और हमें पूरा विश्वास है कि जनता अबकी बार फिर उन्हें प्रचंड बहुमत से जीत कर सेवा करने का अवसर प्रदान करेगी. वही अबकी बार मुद्दों को लेकर मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि जनता भी भली-भांति जानती है कि भारतीय जनता पार्टी में विकास को सबसे पहले प्राथमिकता दी जाती है और ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा में जो मूलभूत सुविधाएं हैं उन पर लगातार कार्य किया है और वहां की तस्वीर पूरी तरह बदल चुकी है. 

विरोध पर बोले कहा, 'यह कोई चुनौती नहीं' 

इसके अलावा बीजेपी में लगातार चल रही विरोध को लेकर उन्होंने कहा कि बड़ी पार्टी है और छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती है. साथ ही उन्होंने कहा कि अबकी बार भी कोई चुनौती नहीं है. जनता के प्रति मन और नियति अच्छी होनी चाहिए. मालूम हो कि मंत्री भारत सिंह कुशवाह ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा से तीसरी बार मैदान में है. 

ये भी पढ़े: MP के Datia का चमत्कारिक मंदिर, नेहरू परिवार से लेकर शिवराज-सिंधिया भी टेकते हैं माथा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close