आत्महत्या की कोशिश के 5 दिन बाद रेप पीड़िता ने तोड़ा दम, पहेली बना टूटी-फूटी हिंदी में लिखा सुसाइड नोट

Tribal Girl Suicide: दुष्कर्म के बाद आत्महत्या की कोशिश करने वाली पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मृतका ने इलाज के पांचवें दिन दम तोड़ दिया. परिजनों ने युवती के पास से मिले एक सुसाइड नोट पेश किया है, जिसमें मृतका ने एक युवक पर दुष्कर्म के आरोप लगाए गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rape Victim Death: सतना जिले में दुष्कर्म की शिकार होने के बाद आत्महत्या की कोशिश करने वाली एक आदिवासी युवती की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. आत्महत्या की कोशिश के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराई गई 18 वर्षीय युवती को डाक्टरों ने बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन आज उसे मृत घोषित कर दिया गया.

दुष्कर्म के बाद आत्महत्या की कोशिश करने वाली पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मृतका ने इलाज के पांचवें दिन दम तोड़ दिया. परिजनों ने युवती के पास से मिले एक सुसाइड नोट पेश किया है, जिसमें मृतका ने एक युवक पर दुष्कर्म के आरोप लगाए गए हैं.

सांस लेने की तकलीफ की शिकायत के बाद पीड़िता ने तोड़ा दम

मामले की जांच में जुटी कोटर पुलिस ने बताया जिला अस्पताल में युवती को गत 11 जुलाई भर्ती कराया गया था, जहां आज उसने आखिरी सांस ली.  अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश करने वाली मृतका को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया था, लेकिन सांस लेने की तकलीफ की शिकायत के बाद पीड़िता ने पांचवें दिन दम तोड़ दिया. 

सुसाइड नोट में मृतका ने गांव के युवक पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

इलाज के पांचवें दिन अस्पताल में दम तोड़ने वाली मृतका के परिजनों ने चौकी पुलिस को बताया कि मौत से पहले उनकी बेटी ने चिठ्ठी लिखकर गांव के एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए उसे अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है. इसके बाद चौकी पुलिस ने कोटर थाना को मामले की सूचना दी.

मां के बाजार जाते ही फांसी के फंदे पर झूल गई थी दुष्कर्म पीड़िता 

मृतका की मां ने पुलिस को बताया कि 11 जुलाई को बेटी और 14 साल के बेटे को घर में छोड़कर बाजार चली गई थी और  कुछ ही देर बाद बेटा भागकर आया और बताया कि दीदी ने फांसी लगा ली है. पीड़ित मां ने बताया कि घर पहुंची तो बेटी को साड़ी के बने फंदे में झूलता पाया. मां के मुताबिक फंदे से उतारा गया तो मृतका की सांसें चल रही थी.

Advertisement
घर में फांसी के फंदे से बेटी को झूलता देख मां ने पड़ोसियों की मदद से जब उसे नीचे उतारा तब मृतका की सांस चल रही थी. आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया. आइसीयू में भर्ती कर डॉक्टरों ने उपचार किया, लेकिन इलाज के पांचवें दिन उसकी जान चली गई.

टूटी-फूटी हिंदी में लिखी मृतका के सुसाइड नोट को डिकोड करने में जुटी पुलिस 

कोटर पुलिस ने बताया कि मृतका की सुसाइड डायरी मिलते ही जांच शुरु होगी. महिला या उसकी बेटी ने आरोपी युवक के के खिलाफ कोई शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई थी. टीआई कोटर रविंद्र द्विवेदी ने बताया कि मृतका के भाई ने एक चिट्ठी पेश की है, जिसमें गांव के एक युवक को दुष्कर्म का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सुसाइड नोट की जांच कराई जाएगी, जिसके बाद मामला साफ होगा.

ये भी पढ़ें-Force To Drink Urine: शिवपुरी में दलित ने आधी दिहाड़ी लेने से किया इंकार तो दबंग ने जूते में भरकर पिलाई पेशाब !

Advertisement