विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, तीन बार के विधायक भाजपा में हुए शामिल

MP Loksabha Election: दरअसल बीजेपी ने जॉइनिंग का मैगा कैंपेन चला रखा है. न्यू जॉइनिंग टोली के संयोजक नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि शनिवार को भी एक लाख लोगों को बीजेपी में शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है.

Read Time: 3 min
MP News: लोकसभा चुनाव से पहले लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, तीन बार के विधायक भाजपा में हुए शामिल
Setback For Congress: कांग्रेस को लगा फिर बड़ा झटका

Lok sabha Election 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) को बहुत बड़ा झटका लगा है. यहां के उज्जैन (Ujjain) की घट्टिया विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रहे रामलाल मालवीय (Ramlal Malviya) बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं. लोकसभा चुनाव (Lok sabha Chunav) के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी, इसे देखते हुए कांग्रेस (Congress) के लिए ये काफी बड़ा झटका माना जा रहा है. रामलाल मालवीय को दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का करीबी माना जााता है. इससे पहले भी कई कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं. मालवीय के साथ कई समर्थकों ने भी कांग्रेस छोड़ दी और भाजपा का दामन थाम लिया. वहीं भाजपा नेताओं के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष, जनपद उपाध्यक्ष सहित मतदान केंद्र स्तर तक के कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वॉइन की है.

पीसीसी चीफ के खिलाफ जाहिर की नाराजगी

रामलाल मालवीय मालवा निमाड़ से आते हैं. उन्होंने पीसीसी चीफ (PCC Chief) के खिलाफ काफी नाराज़गी जाहिर की और कहा, 'जब से नए अध्यक्ष आएं हैं तब से हमारी कोई सुन ही नहीं रहा है. कांग्रेस पार्टी में अब मान - सम्मान नहीं है.'कोई कार्यकर्ता खुश नहीं है. हमे खुद सम्मान नहीं मिला. विकास की वहां कोई बात नहीं हो रही है. हमे बीजेपी के साथ विकास दिखा है इसलिए हम यहां आए हैं. हमें किसी पद की लालसा नहीं है लेकिन कांग्रेस में सब कुछ सही नहीं है.'

ये भी पढ़ें MP News : तो क्या गिरफ्तार हो जाएंगे बिहार के पूर्व CM लालू यादव ?  26 साल पुराने इस केस में कोर्ट ने जारी कर दिया गिरफ्तारी वारंट 

शाम तक नए एक लाख लोगों को शामिल कराने का लक्ष्य

दरअसल बीजेपी ने जॉइनिंग का मैगा कैंपेन चला रखा है. न्यू जॉइनिंग टोली के संयोजक नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि शनिवार को भी एक लाख लोगों को बीजेपी में शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है. इससे पहले दीपक सक्सेना की जॉइनिंग के साथ बीजेपी के एक लाख जॉइनिंग का लक्ष्य पूरा हो गया.

नरोत्तम मिश्रा ने कहा "हम शाम तक दो से ढाई लाख जॉइनिंग पूरी कर लेंगे. कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है, उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा है. सब आ कर बीजेपी में शामिल हो रहे है, कांग्रेस के पास कुछ बचा नहीं है. उनको चिंता करने की ज़रूरत है उनके गठबंधन के उम्मीदवार साइन करना तक भूल जा रहे हैं."

ये भी पढ़ें Loksabha Election: नाराज क्षत्रिय वर्ग को साधने 4 घंटे सीधी में बिताएंगे रक्षामंत्री राजनाथ, जानें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close