विज्ञापन
Story ProgressBack

'श्रीराम आ रहे हैं... अयोध्या में दशरथ के प्राण आ रहे हैं...' देखिए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का यह गाना

Ram Mandir Ayodhya: कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा है कि भगवान श्रीराम हमारी आत्मा हैं. बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रमाण हैं. उनके जीवन में संपूर्ण विचारधाराओं का समावेश है. उनका चरित्र स्वयं ही महाकाव्य है. अयोध्या धाम में प्राण प्रतिष्ठा के सुअवसर पर प्रभु के गुणगान का प्रयास किया है. आप भी आनंद लीजिए.

Read Time: 5 min
'श्रीराम आ रहे हैं... अयोध्या में दशरथ के प्राण आ रहे हैं...' देखिए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का यह गाना

Ram Mandir Ayodhya Inauguration: 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या (Shri Ram Janmbhoomi Mandir Ayodhya) में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह के कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा (Shri Ram Lalla Pran Pratishtha Ayodhya) समारोह को लेकर हर जगह उत्साह है. हर कोई राम के रंग में रंगा नजर आ रहा है. मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री भी राम रस में डूबे हुए हैं. उन्होंने इस मौके पर एक गाना भी पोस्ट किया है. मध्य प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय अपने हरफनमौला अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं. कभी वे माइक थाम कर गाना गाने लगते हैं तो कभी फैंसी ड्रेस पहनकर लोगों को गुदगुदाते हैं. समय मिलने पर वे इंदौर स्थित अपनी पुस्तैनी दुकान में लोगों को सामान भी बेचते हैं. राम मंदिर को लेकर उनका कहना है कि अयोध्या धाम में भगवान रामलला का मंदिर निर्माण असंख्य भक्तों के भावपूरित संकल्प का प्रतीक है. प्रभु श्रीराम के मंदिर में विराजने के सुअवसर पर चहुंओर हर्ष, उल्लास, उमंग और उत्साह है. उन्होंने कहा है कि अब 22 जनवरी को अयोध्या जी में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इस पुनीत अवसर पर उत्सव मनाएं। घर-द्वार सजाएं, यह भारत के सांस्कृतिक अभ्युदय का ऐतिहासिक पल है.

ये रहा कैलाश विजयवर्गीय का गाना

इस भजन को शेयर करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा है कि " राम आ रहे हैं...श्रीराम आ रहे हैं... आज अयोध्या में दशरथ के प्राण आ रहे हैं...!!! प्रभु श्रीराम नाम भर नहीं, वे जनमानस के जीवन की सार्थकता हैं. राम नाम की मणि को मुख रूपी द्वार की जिह्वा रूपी दहलीज पर दीप स्वरूप में धारण करने से चहुंओर उजियारा हो जाता है. भगवान श्रीराम हमारी आत्मा हैं. बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रमाण हैं. उनके जीवन में संपूर्ण विचारधाराओं का समावेश है. उनका चरित्र स्वयं ही महाकाव्य है. अयोध्या धाम में प्राण प्रतिष्ठा के सुअवसर पर प्रभु के गुणगान का प्रयास किया है. आप भी आनंद लीजिए. संपूर्ण विश्व प्रभु श्रीराम के आदर्शों का अनुसरण करता रहे, गति के साथ प्रगति का क्रम जारी रहे, इन्हीं शुभकामनाओं के साथ जय श्रीराम."

राम जन्मभूमि संघर्ष गाथा

कैलाश विजयवर्गीय अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर राम जन्मभूमि संघर्ष गाथा के विभिन्न एपिसोड जारी कर चुके हैं. 19 जनवरी 2024 को उन्होंने 8वां एपिसोड शेयर किया था.

Ram Mandir Inauguration: इंदौर ने बनाया एक और कीर्तिमान

Ram Mandir Inauguration: इंदौर ने बनाया एक और कीर्तिमान

इंदौर यानी कीर्तिमान का शहर : विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि इंदौर ने अयोध्या धाम में प्रभु श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ​उपलक्ष्य में चित्र प्रदर्शनी का एक अनूठा और अद्भुत कार्यक्रम कर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इसके साथ ही उन्हाेंने कहा चन्दन है इस देश की माटी, तपोभूमि हर ग्राम है, हर बाला देवी की प्रतिमा, बच्चा-बच्चा राम है...

कैलाश विजयवर्गीय कहते हैं कि इंदौर यानी कीर्तिमान का शहर. प्रतिमान का शहर. नवाचारों का शहर. इंदौर ने अयोध्या धाम में प्रभु श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ​उपलक्ष्य में चित्र प्रदर्शनी का एक अनूठा और अद्भुत कार्यक्रम कर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

उन्होंने कहा कि इस शहर के 160 स्कूलों के 2000 से अधिक विद्यार्थियों ने शिक्षकों की मदद से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जीवन पर आधारित 40 हजार चित्रों की प्रदर्शनी लगाई. इस अवसर पर रामलीला की मनमोहक प्रस्तुति ने भाव विभोर कर दिया.

यह भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस 2024: कर्तव्य पथ पर 'अनंत सूत्र', टिकट्स की कीमत-झांकी, बीटिंग रीट्रीट तक जानिए सब कुछ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close