विज्ञापन
This Article is From Jan 22, 2024

धार जिले में कौमी एकता की अनोखी मिसाल, 22 जनवरी के मौके पर मुस्लिम नेता ने रखी खाटू श्याम मंदिर की नींव

आज 22 जनवरी को जहां पूरा प्रदेश रामभक्ति के भाव में डूबा हुआ है... तमाम लोगों में रामलला की भक्ति की धूम नजर आ रही है. वहीं, धार जिले के मुस्लिम नेता और सरपंच ने इस पावन अवसर पर कॉलोनी में भव्य खाटू श्याम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया. महमूद सेठ ने हिंदू-मुस्लिम के आपसी इत्तेहाद की मिसाल कायम करते हुए रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर कॉलोनी में भव्य खाटू श्याम मंदिर (Khatu Shyam Mandir) निर्माण के लिए भूमि पूजन किया.

धार जिले में कौमी एकता की अनोखी मिसाल, 22 जनवरी के मौके पर मुस्लिम नेता ने रखी खाटू श्याम मंदिर की नींव
धार जिले में कौमी एकता की अनोखी मिसाल, 22 जनवरी के मौके पर मुस्लिम नेता ने रखी खाटू श्याम मंदिर की नींव

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिले में मेहमूद सेठ (Mehmood Seth) ने कौमी एकता की मिसाल पेश की है. मेहमूद सेठ जिले के भाटखेड़ी के कॉस्मोस कॉलोनी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और सरपंच हैं. सेठ ने हिंदू-मुस्लिम के आपसी इत्तेहाद की मिसाल कायम करते हुए रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर कॉलोनी में भव्य खाटू श्याम मंदिर (Khatu Shyam Mandir) निर्माण के लिए भूमि पूजन किया. आज 22 जनवरी को जहां पूरा प्रदेश रामभक्ति के भाव में डूबा हुआ है... तमाम लोगों में रामलला की भक्ति की धूम नजर आ रही है. वहीं, धार जिले के मुस्लिम नेता और सरपंच ने इस पावन अवसर पर कॉलोनी में भव्य खाटू श्याम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया. इस मौके पर 21 हजार लोगों को प्रसाद बांटा गया. इस कार्यक्रम में कई कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे.

प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर लोगों को मिली सौगात 

वहीं, जानकारी देते हुए सरपंच मेहमूद सेठ ने बताया कि आज रामलला अयोध्या में विराजमान हुए हैं... इसी शुभ अवसर पर इलाके की जनता की मांग को देखते हुए कॉलोनी में भव्य खाटू श्याम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन किया गया है. साथ ही रामलला के अयोध्या में विराजमान होने के मौके पर देर शाम भजन संध्या और करीब 21 हजार लोगों का महाप्रसादी वितरण रखा गया है. कार्यक्रम में पधारी राज्य सभा सांसद कविता पाटीदार ने महमूद सेठ की इस पहल की सराहना की. उन्होंने सभी को हर धर्म समुदाय का सम्मान करने और उन्हें मानने की बात कही. आगे उन्होंने कहा कि आज प्रभु श्री राम अयोध्या (Ayodhya) में फिर से  आए है. इसके पहले जब वह अयोध्या आए थे तो लोगो ने दिवाली मनाई थी. आज भी ऐसा ही अवसर है और पूरा देश ही नहीं पूरा विश्व आज इस पावन मौके पर जश्न मना रहा है. जिसमे सभी समुदाय के लोग साहिल है. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र (Prime Minister Narendra Modi) मोदी का धन्यवाद आभार प्रकट किया. 

ये भी पढ़ें Ram Mandir Inaugration : 'विष्णु' शिवरीनारायण मंदिर में की श्रीराम की पूजा, बोले-बरसों का इंतज़ार हुआ खत्म 

हर तरफ रामलला की भक्ति का छाया खुमार 

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) हो चुकी है. श्री राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या (Shri Ram Janmbhoomi Mandir Ayodhya) में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह व उत्सव का माहौल है. आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या दौरे पर हैं. वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने इस मौके पर ओरछा स्थित राम राजा मंदिर में भगवान राम की पूजा की, उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी थे. ओरछा में अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी देखा गया. 

ये भी पढ़ें Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में व्यापारियों की चांदी, एमपी के इस शहर में 1000 गाड़ियां और 5 करोड़ के ध्वज बिके

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CM मोहन यादव ने कहा- लाडली बहनों को लघु उद्योगों से जोड़कर आर्थिक लाभ दिलवाएं, PMMVY में MP नंबर 1
धार जिले में कौमी एकता की अनोखी मिसाल, 22 जनवरी के मौके पर मुस्लिम नेता ने रखी खाटू श्याम मंदिर की नींव
MP News Mohan Yadav government is preparing for big action against illegal colonies
Next Article
MP News: अवैध कॉलोनी बनाने वालों पर सरकार सख्त, कमिश्नर से लेकर कलेक्टर तक को हो सकेगी सजा
Close