विज्ञापन

Leave Cancelled: रक्षाबंधन की छुट्टी अचानक हुई कैंसिल, त्योहार पर मध्य प्रदेश के इन कर्मचारियों को बड़ा झटका!

MP Secretariate Employees Leave Cancelled: दरअसल, 21 नवंबर को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरे जाने हैं. नामांकन प्रक्रिया जारी रखने के लिए मध्य प्रदेश सचिवालय ने पिछले शनिवार को जारी आदेश में मध्य प्रदेश विधानसभा में कार्यरत कर्मचारियों के लिए पहले से घोषित रक्षाबंधन अवकाश को रद्द कर दिया है.

Leave Cancelled: रक्षाबंधन की छुट्टी अचानक हुई कैंसिल, त्योहार पर मध्य प्रदेश के इन कर्मचारियों को बड़ा झटका!
प्रतीकात्मक तस्वीर

MP Employees: भाई और बहन के खूबसूरत रिश्तों का पर्व रक्षा बंधन कल पूरे देश में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाना है, जिसको लेकर घरों में पिछले कई दिनों से तैयारी भी चल रही है, लेकिन त्योहार की तैयारी में जुटे मध्य प्रदेश के कर्मचारियों की रक्षा बंधन की छुट्टियां अचानक कैंसिल कर दी गई है, जिससे कर्मचारियों को बड़ा झटका लगा है.

दरअसल, 21 नवंबर को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरे जाने हैं. नामांकन प्रक्रिया जारी रखने के लिए मध्य प्रदेश सचिवालय ने पिछले शनिवार को जारी आदेश में मध्य प्रदेश विधानसभा में कार्यरत कर्मचारियों के लिए पहले से घोषित रक्षाबंधन अवकाश को रद्द कर दिया है.

इसलिए रक्षाबंधन के दिन भी खुला रहेगा सचिवालय

मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय रक्षाबंधन के दिन भी खुला रहेगा और राज्यसभा चुनाव के लिए भरे जाने वाले नामांकन फॉर्म को लेकर सचिवायलय में नामांकन प्रक्रिया त्योहार के दिन भी अनवरत जारी रखने के लिए उक्त फैसला लिया गया है. नामांकन फॉर्म की जांच 22 अगस्त तक होगी. वहीं, वापस लेने केी अंतिम तिथि 27 अगस्त है.

रक्षाबंधन पर्व के लिए कर्मचारियों को पहले मिला था अवकाश 

गौरतलब है रक्षाबंधन के त्योहार के लिए मध्य प्रदेश विधानसभा कर्मचारियों को पहले छुट्टी मिली हुई थी, लेकिन अचानक छुट्टी कैंसिल होने की सूचना से उन्हें अब तगड़ा झटका लगा है. आधिकारिक सूचना के मुताबिक कर्मचारियों को रक्षाबंधन के पर्व यानी 19 अगस्त के दिन अवकाश मिला हुआ था, लेकिन राज्यसभा चुनाव के चलते पर्व पर काम करना पड़ेगा.

राज्यसभा चुनाव के लिए 21 अगस्त तक भरे जाने हैं नामांकन फॉर्म 

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन फॉर्म आगामी 21 अगस्त तक भरे जाने हैं. दरअसल, 14 अगस्त को ही राज्यसभा के उपचुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई थी. यही कारण है कि नामांकन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए  विधानसभा सचिवालय के सभी कर्मचारियों की रक्षाबंधन की छुट्टी रद्द कर दी है, इसके लिए बाकायदा आदेश भी जारी किया गया है.

राज्यसभा के 12 सीटों के लिए 3 सिंतबर को होगा मतदान 
राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त निर्धारित की गई है. नामांकन फॉर्म की जांच 22 अगस्त तक होगी. एमपी, महाराष्ट्र, असम और त्रिपुरा के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 26 अगस्त है. वहीं राजस्थान, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना और ओडिशा में नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 27 अगस्त है. सभी 12 सीटों के लिए मतदान 3 सितंबर को मतदान कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें-Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन कल, किस मुहूर्त पर बांधे अपने भाई को राखी, यहां जानें शुभ योग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Leave Cancelled: रक्षाबंधन की छुट्टी अचानक हुई कैंसिल, त्योहार पर मध्य प्रदेश के इन कर्मचारियों को बड़ा झटका!
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close