विज्ञापन

Raksha Bandhan 2024: जबलपुर कैंट विधानसभा में बहनों ने सेना के जवानों की कलाई पर बांधी राखी, बदले में मांगी..

Raksha Bandhan Celebration With Army men: रक्षा बंधन पर्व पर प्रदेश की बहनें 19 अगस्त की सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक राज्य सरकार की बसों में फ्री बस सुविधा का लाभ उठा पाएंगी. सोमवार को मनाए जा रहे रक्षाबंधन के त्योहार के दिन बहनें अपने भाइयों को शुभ मुहूर्त में कलाई पर राखी बांधेंगी. 

Raksha Bandhan 2024: जबलपुर कैंट विधानसभा में बहनों ने सेना के जवानों की कलाई पर बांधी राखी, बदले में मांगी..
सेना के जवानों के साथ राखी सेलिब्रेशन

Rakhi Celebration: भाईयों और बहनों का त्योहार रक्षाबंधन का क्रेज पूरे प्रदेश में देखा जा सकता है. सोमवार 19 अगस्त को मनाए जा रहे रक्षाबंधन के त्योहार को शुभ मुहुर्त में मनाने के लिए बहनों की तैयारी देखते ही बन रही है. हालांकि रविवार को जबलपुर कैंट विधानसभा में रक्षाबंधन की धूम देखने को मिली, जहां बहनों ने सेना के जवानों को राखी बांधी.

रक्षा बंधन पर्व पर प्रदेश की बहनें 19 अगस्त की सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक राज्य सरकार की बसों में फ्री बस सुविधा का लाभ उठा पाएंगी. सोमवार को मनाए जा रहे रक्षाबंधन के त्योहार के दिन बहनें अपने भाइयों को शुभ मुहूर्त में कलाई पर राखी बांधेंगी. 

भाजपा विधायक ने मनाया आर्मी जवानों के साथ रक्षाबंधन का पर्व

सदर स्थित जे के सेलिब्रेशन में जबलपुर कैंट से भाजपा विधायक अशोक रोहाणी ने भारत की सरहदों की रक्षा में तैनात आर्मी जवानों के साथ रक्षाबंधन का पर्व मनाया. इसमें कैंट विधानसभा की महिलाओं ने भी हिस्सा लिया. बहनों ने फौजी भाइयों से देश की रक्षा का वादा लिया और रक्षा सूत्र बांधते हुए शॉल, श्रीफल आदि देकर सम्मानित किया गया.

हमारी बहनों ने हमारे सैनिकों को राखी बांधी और उन्हें आशीर्वाद दिया

कैंट विधायक अशोक रोहाणी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव की ओर से सभी बहनों को उपहार भी भेंट किए. विधायक अशोक रोहाणी ने कहा, "हमारी बहनों ने हमारे सैनिकों को राखी बांधी और उन्हें आशीर्वाद दिया. उनकी सुरक्षा के लिए प्रार्थना की. ये पर्व भाई-बहन के रिश्तों की डोर को मजबूत करता है.

आज रक्षा बंधन के दिन महिलाएं सुबह 6 बजे से लेकर रात 9 बजे तक राज्य सरकार की बसों में फ्री बस सुविधा का लाभ उठा पाएंगी. रक्षाबंधन का त्योहार 19 अगस्त, सोमवार को पूरे देश में मनाया जा रहा है. हालांकि शुभ मुहूर्त में बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधेंगी.

भोपाल में चलने वाली सिटी की 228 बसों में फ्री सफर कर सकेंगी बहनें

उन्होंने कहा कि, सेना के जवान अपने परिवार को छोड़कर सीमाओं की रखवाली करते हैं. हमारी बहनों ने उन्हें राखी बांधी और देश की रक्षा करने की बात कही है. बता दें, रक्षाबंधन के मौके पर मोहन सरकार की ओर से महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया गया है. इस पर्व पर बहनें भोपाल में चलने वाली सिटी की 228 बसों में फ्री सफर कर सकेंगी.

सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक बसों में फ्री बस सफऱ कर सकेंगी बहनें

गौरतलब है आज रक्षा बंधन के दिन महिलाएं सुबह 6 बजे से लेकर रात 9 बजे तक राज्य सरकार की बसों में फ्री बस सुविधा का लाभ उठा पाएंगी. रक्षाबंधन का त्योहार 19 अगस्त, सोमवार को पूरे देश में मनाया जा रहा है. हालांकि शुभ मुहूर्त में बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधेंगी.

ये भी पढ़ें-Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन आज, इस मुहूर्त पर बांधे अपने भाई को राखी, यहां जानें शुभ योग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: कंपनी ब्लैक लिस्टेड, जमानत राशि सीज और टेंडर निरस्त, फिर भी प्रोजेक्ट इंजीनियर बच गए बेदाग, जानें क्या है पूरा मामला 
Raksha Bandhan 2024: जबलपुर कैंट विधानसभा में बहनों ने सेना के जवानों की कलाई पर बांधी राखी, बदले में मांगी..
Recovery of lakhs of rupees in ration scam case in Ashoknagar
Next Article
एमपी में गरीबों का हक डकारने वालों पर प्रशासन का एक्शन, ऐसे की गई लाखों की रिकवरी
Close