विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा का BJP पर हमला, कहा- देश में जैसा लोकतंत्र है, मैं उसमें रहने को तैयार नहीं हूं

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि इन दिनों देश में जैसा लोकतंत्र है मैं उसमें रहने को तैयार नहीं हूं. उन्होंने कहा आज जिस प्रकार से कानून बनते हैं वो प्रजातांत्रिक नहीं है. तन्खा ने कहा कि आज विपक्ष कुछ बोल नहीं सकता, विरोध नहीं कर सकता. विवेक तन्खा ने ये बातें लोकसभा चुनाव की तैयारियों और मैनिफेस्टो को लेकर भोपाल में सुबह 11 बजे आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही.

कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा का BJP पर हमला, कहा- देश में जैसा लोकतंत्र है, मैं उसमें रहने को तैयार नहीं हूं

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा (Vivek Tankha) ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि इन दिनों देश में जैसा लोकतंत्र है मैं उसमें रहने को तैयार नहीं हूं. उन्होंने कहा आज जिस प्रकार से कानून बनते हैं वो प्रजातांत्रिक नहीं है. तन्खा ने कहा कि आज विपक्ष कुछ बोल नहीं सकता, विरोध नहीं कर सकता. मैंने उपराष्ट्रपति को भी चिट्ठी लिखी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. आज बिना सोचे-समझे सांसदों को निलंबित किया जा रहा है. विवेक तन्खा ने ये बातें लोकसभा चुनाव की तैयारियों और मैनिफेस्टो को लेकर भोपाल में सुबह 11 बजे आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी,अरुण यादव,उमंग सिंघार,सज्जन सिंह वर्मा,रामनिवास रावत और चरण सिंह सापरा (Digvijay Singh, Arun Yadav, Umang Singhar, Sajjan Singh Verma, Ramniwas Rawat, Charan Singh Sapra) जैसे नेता मौजूद थे. 

 प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने संबोधन  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने  बताया कि कांग्रेस ने पांच न्याय और  25 गारंटियां दी हैं. हमारी सरकार बनी तो युवा,नारी,किसान,श्रमिक और हिस्सेदारी के न्याय के साथ बेरोजगारी दूर करेंगे. ग्रेजुएट युवा को पक्की नौकरी और एक लाख रुपए देंगे.

भोपाल के प्रदेश कार्यालय में मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के घोषणापत्र को सबके सामने रखा

भोपाल के प्रदेश कार्यालय में मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के घोषणापत्र को सबके सामने रखा

जीतू पटवारी ने बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा- केन्द्र सरकार में 30 लाख नौकरियां खाली हैं लेकिन युवा बेरोजगार घूम रहे हैं. मध्यप्रदेश में शिवराज चौहान 18 सालों तक मुख्यमंत्री रहे लेकिन पेपरलीक और प्रतियोगी परीक्षाओं में जमकर गड़बड़ियां हुईं. कांग्रेस सरकार में आई तो पेपरलीक न हो इसके लिए सख्त कानून लाएगी. हम युवा रोशनी योजना के तहत 5000 करोड़ का फंड देंगे, ताकि युवा स्टार्टअप शुरु कर सकें.

इसी दौरान NDTV से बातचीत में विवेक तन्खा ने कहा- मैं वर्तमान व्यवस्था में पीड़ित हूं. आज विपक्ष कुछ भी बोल नहीं सकता. जब हम किसी संवैधानिक पद पर बैठे अधिकारी से मिलने जाते हैं तो कोड ऑफ कंडक्ट का हवाला दिया जाता है. आज देश में तीन करोड़ से ज्यादा केस पेडिंग हैं. न्याय व्यवस्था को आधुनिक नहीं बनाया जा रहा है. दरअसल बीजेपी की ये चाहती है कि न्यायपालिका ऐसे ही चलते रहे. ये उसकी प्राथमिकता में नहीं है. तन्खा ने कहा- कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हम अदालतों को और शक्तिशाली बनाएंगे और AI तकनीक लाएंगे. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि आज ED-CBI की स्वतंत्रता खत्म की जा रही है. इनकम टैक्स  विभाग कांग्रेस के साथ कैसा व्यवहार कर रहा है इसे सब देख रहे हैं. उनको लगता है कि कांग्रेस पार्टी का पूरा पैसा हड़प लो. उन्होंने विवश होकर 3 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की डिमांड को रोका है. विवेक तन्खा ने ये भी कहा कि केजरीवाल और संजय सिंह जैसे लोगों को जमानत नहीं मिलेगी तो उन्हें सुप्रीम कोर्ट जाना ही पड़ेगा. 
ये भी पढ़ें:  MP News: पूर्व SDM निशा बांगरे को रास नहीं आयी राजनीति, नहीं मिला था चुनावी टिकट, अब नौकरी के लिए फिर दिया आवेदन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP सीएम का बड़ा ऐलान, अब दो हिस्सों में बंटेगी शहीद जवान को दी जाने वाली एक करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि, जानें कैसे?
कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा का BJP पर हमला, कहा- देश में जैसा लोकतंत्र है, मैं उसमें रहने को तैयार नहीं हूं
Guna News Patient did not get stretcher at Bamori CSC Center dying medical system
Next Article
Guna News: भगवान भरोसे चल रहा बमोरी सीएचसी? मरीज को नहीं नसीब हुआ स्ट्रेचर
Close
;