विज्ञापन
Story ProgressBack

Mahakal Mandir में आगजनी के बाद मारपीट का वीडियो आया सामने, रंगों के साथ बरसे घूंसे! कहां गई सुरक्षा व्यवस्था?

Mahakal Mandir Fight: होली के मौके पर उज्जैन के महाकाल मंदिर में दो बड़ी घटनाएं हुईं. एक दिन पहले सांध्य आरती के समय दर्शनार्थियों ने सुरक्षा गार्ड की पिटाई की, जिसका वीडियो अब सामने आया है. वहीं अगले दिन होली के मौके पर मंदिर के गर्भगृह में आग लग गई.

Read Time: 3 min
Mahakal Mandir में आगजनी के बाद मारपीट का वीडियो आया सामने, रंगों के साथ बरसे घूंसे! कहां गई सुरक्षा व्यवस्था?

Fight in Mahakal Temple: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Mandir) के गर्भगृह में होली के दिन हुए हादसे की जांच अभी चल ही रही है कि मंदिर में मारपीट का एक वीडियो (Video Viral) सामने आया है. यह वीडियो रविवार को सांध्य आरती के दौरान गणेश मंडपम का है. जिसमें दर्शनार्थी गार्ड के साथ मारपीट (Devotees beat up the Guard) करते नजर आ रहे हैं. मामले में फिलहाल मंदिर प्रशासन (Temple Administration) कुछ भी बोलने से बच रहा है.

बता दें कि उज्जैन में किसी भी पर्व की शुरुआत महाकाल बाबा (Baba Mahakal) से होती है. इसलिए होली से एक दिन पहले यानी 24 मार्च की शाम को सांध्य आरती में बड़ी संख्या में दर्शनार्थी बाबा महाकाल के साथ होली खेलने पहुंचे. इसी दौरान गणेश मंडपम से कुछ लोग रेलिंग के ऊपर से नंदी हाल में आने का प्रयास कर रहे थे. यह देख वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो दर्शनार्थियों ने मारपीट शुरू कर दी. जिसका कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.

एक दिन बाद लगी आग

सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं. बावजूद मंदिर प्रशासक संदीप सोनी घटना को लेकर स्थिति स्पष्ट करने को तैयार नहीं हैं. बता दें कि इस घटना के एक दिन बाद ही होली के दिन भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में आगजनी हो गई थी, जिसमें पुजारी सहित 14 लोग झुलसकर घायल हो गए थे.

मंदिर में पुलिस भी लाचार

खास बात यह है कि बाबा महाकाल की सांध्य आरती के दौरान होली मनाने के लिए आए बड़ी संख्या में दर्शनार्थियों की व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद थे. बावजूद इसके मारपीट की घटना हो गई, लेकिन फिर भी किसी ने एक्शन नहीं लिया.

आए दिन होते हैं विवाद

बता दें कि महाकाल मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा निजी कंपनी क्रिस्टल को दिया गया है. जिसके सुरक्षाकर्मी विवादों के कारण आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं. 24 मार्च की रात संध्या आरती के बाद श्रद्धालुओं के एक साथ बाहर निकालने और कुछ लोगों के कार से आने के कारण माधव सेवा न्यास के पास बड़ी संख्या में बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं फंस गईं थीं. जिसके बाद लोगों ने नीलकंठ द्वार से निकलने का प्रयास किया लेकिन सिक्योरिटी गार्ड्स ने रास्ता बंद कर दिया. जिसके कारण भी हादसे की स्थिति बन गई थी.

यह भी पढ़ें - Mahakal के बाद इंदौर के खजराना मंदिर में लगी आग, हादसे के बाद पुजारी ने की यह मांग

यह भी पढ़ें - Ujjain Mahakal: भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में लगी आग से पुजारी सहित 14 लोग झुलसे, 6 की हालत गंभीर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close