MP के इस जिले में दिखी अनोखी सियासत ! कांग्रेस और BJP के बीच हुआ 'गठबंधन'

Tikamgarh District MP : मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले की राजनीति में एक अनोखा नज़ारा देखने को मिला, जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस के नेताओं ने एक साथ मिलकर नगर पालिका की CMO गीता मांझी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
(फाइल फोटो)

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले की राजनीति में एक अनोखा नज़ारा देखने को मिला, जब भारतीय जनता पार्टी (BJP ) और कांग्रेस के नेताओं ने एक साथ मिलकर नगर पालिका की CMO गीता मांझी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. दोनों पार्टियों के सभी पार्षदों और नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार और नेता प्रतिपक्ष अभिषेक खरे सहित सभी 27 पार्षदों ने नगर पालिका की खास बैठक में CMO को हटाने का निंदा प्रस्ताव पारित किया. बैठक के बाद, सभी पार्षदों ने कलेक्ट्रेट के सामने झांसी-टीकमगढ़ हाइवे पर जाम लगा दिया और गीता मांझी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस प्रदर्शन के चलते हाइवे पर यातायात कुछ घंटों तक बाधित रहा और गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं.

प्रदर्शन के चलते लगा जाम 

प्रदर्शन और जाम की स्थिति पर SDM संजय दुबे ने हस्तक्षेप किया. उन्होंने पार्षदों को समझाया कि उनकी तरफ से पारित निंदा प्रस्ताव को नगरीय प्रशासन भोपाल भेजा जाएगा. इसके बाद पार्षदों ने हाइवे से जाम हटाया और यातायात पुनः सामान्य हो सका.

Advertisement

विशेष बैठक में निंदा प्रस्ताव

टीकमगढ़ नगर पालिका की विशेष बैठक काफी हंगामेदार रही. बैठक में नेता प्रतिपक्ष अभिषेक खरे ने गीता मांझी को हटाने के निंदा प्रस्ताव को पेश किया, जिसका सभी 26 पार्षदों ने समर्थन किया और प्रस्ताव पारित किया गया. CMO गीता मांझी इस सम्मेलन में अनुपस्थित थीं.

Advertisement

बैठक में क्या कुछ हुआ ?

बैठक में सभी पार्षदों ने दीपक विश्वकर्मा (उपयंत्री) को प्रभारी CMO बनाने का प्रस्ताव भी पारित किया. पार्षदों का कहना है कि गीता मांझी हाईकोर्ट से स्टे पर हैं, लेकिन उनकी लापरवाही के चलते नगर का विकास रुक रहा है. इसको लेकर निंदा प्रस्ताव को हाईकोर्ट में प्रस्तुत कर न्याय की अपील की जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू

गठबंधन की अनोखी मिसाल

यह पहली बार है जब टीकमगढ़ जिले में दोनों धुर विरोधी पार्टियों के नेताओं ने हाथ मिलाकर एक साथ प्रदर्शन किया. CMO गीता मांझी को हटाने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने मिलकर तुरुप का पत्ता चला दिया. इस अनोखे गठबंधन और विरोध प्रदर्शन ने जिले की राजनीति में एक नया मोड़ लाया है और नगर पालिका की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं. अब देखना यह है कि नगरीय प्रशासन भोपाल और हाईकोर्ट इस मामले में क्या कदम उठाते हैं और टीकमगढ़ के विकास को कैसे आगे बढ़ाया जाता है.

ये भी पढ़ें :

फर्जीवाड़े की इंतेहा ! B. Ed का पेपर देते पकड़े गए 2 मुन्ना भाई, चंद पैसों की खातिर....

Topics mentioned in this article