डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला की इस मुलाकात के बाद अवैध नशे पर एक्शन तेज, चार आरोपी गिरफ्तार, सरगना फरार

Rewa News: एमपी के रीवा में पुलिस इन दिनों अवैध नशे के खिलाफ कड़ी मुहिम चला रही है. जब से मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर आए हैं, कोरेक्स जैसी नशीली कफ सिरप पर प्रतिबंध लगाने के संबंध में एक्शन तेज हो गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में नशे के अवैध कारोबार (Illegal Drugs) पर पुलिस का एक्शन जारी है. शनिवार को जिले की पुलिस ने दूसरी बड़ी कार्रवाई की. पुलिस के एक्शन के बाद नशीली कफ और सिरप का मामला चर्चा में आ गया. 

एसयूवी से 2400 सीसी जब्त

पुलिस की दूसरी बड़ी कार्रवाई.

एक हफ्ते के अंदर नशे के खिलाफ पुलिस की दूसरी बड़ी कार्रवाई के बाद संबंधित लोगों में हड़कंप मच गया. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक अपार्टमेंट के बाहर खड़ी एक एसयूवी से 2400 सीसी, अपार्टमेंट के अंदर एक फ्लैट से 480 सीसी, नशीली कफ सिरप बरामद करने में सफलता पाई है.

मुख्य आरोपी मौके से फरार

पुलिस ने इस बीच तीन मोबाइल फोन जब्त किए हैं, जिनसे अहम सुराग मिल सकते हैं. बरामद सिरप की अनुमानित कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है. इस मामले पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. वहीं, पुलिस की कार्रवाई के दौरान मुख्य आरोपी मौके से फरार होने में सफल रहा.

इससे पहले आठ आरोपी पकड़े गए थे

कार्रवाई के बाद मामले घटने के बजाय बढ़ते ही जा रहे.

बता दें, पिछले हफ्ते पुलिस ने अलग-अलग मामलों में 2776 सीसी नशीली कफ सिरप बरामद की थी. इस दौरान आठ आरोपी पकड़े गए थे. इस तरीके से एक हफ्ते के अंदर लगभग 6000 नशीली कफ सिरप पुलिस को बरामद करने में सफलता मिली थी. लेकिन फिर भी मामले घटने के बजाय बढ़ते ही जा रहे.

Advertisement

 क्या ये चेहरे इस कारोबार के पीछे हैं?

रीवा पुलिस के आला अधिकारी आईजी, डीआईजी, एसपी नशीले व्यापार पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं. लगातार एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई हो रही हैं. अलग-अलग मामलों में लगभग डेढ़ दर्जन आरोपी पकड़े भी गए हैं. लेकिन नशीले कारोबार पर अंकुश ही नहीं लग रहा, माना जा सकता है, कई सफेदपोश चेहरे इस कारोबार के पीछे हैं. अभी पकड़े गए गिरोह से पुलिस को अहम सुराग मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- केन-बेतवा लिंक प्रोजेक्ट से बदल जाएगी बुंदेलखंड की तस्वीर, विस्थापितों को जल्द मिलेगा मुआवजा

बड़ा गिरोह पुलिस के चढ़ा हत्थे 

ऐसा पुलिस कप्तान मान के चल रहे हैं. लग्जरी गाड़ी लग्जरी फ्लैट से अब कोरेक्स बरामद होने लगी. यह काफी चिंता का विषय है. अभी बरामद कोरेक्स कुछ इसी और इशारा कर रही है. लग्जरी फ्लैट से 480 सीसी, लग्जरी गाड़ी से 2400 सीसी, पुलिस अगर 5 मिनट भी लेट हो जाती तो, अवैध धंधे के अवैध कारोबारी मौके से गायब हो जाते. सही समय पर की गई सही कार्रवाई से एक बड़ा गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पूरे मामले को लेकर हमने पुलिस कप्तान रीवा विवेक सिंह ने NDTV से बात भी की है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- कांकेर: 5 लाख की इनामी डिप्टी कमांडर समेत तीन महिला नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण