विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: विश्वास पर्चियों के भरोसे होंगे निष्पक्ष व निर्भीक मतदान, ये है पुलिस की खास मुहिम

Tikamgarh Police: लोकसभा चुनाव को लेकर टीकमगढ़ पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. जिलेभर के मतदाताओं और अपराधियों से पुलिस खास तरह की पर्ची भरवा रही हैं जिससे शांतिपूर्ण चुनाव हो सके.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections: विश्वास पर्चियों के भरोसे होंगे निष्पक्ष व निर्भीक मतदान, ये है पुलिस की खास मुहिम
पुलिस ने भरवाया लोगों से विश्वास पर्ची

Tikamgarh: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर टीकमगढ़ जिले में आजकल पुलिस अलग ही एक्शन मोड (Police in Action Mode) में नजर आ रही है. जिला एसपी नया प्रयोग करके अपराधियों और मतदाताओं को नए टिप्स देकर चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से करवाने का प्रयास कर रहे है. उनका कहना है कि बूथ-बूथ और गांव-गांव उनकी पुलिस जनता और बदमाशों से विश्वास पर्चियां भरवाने में जुटी हुई है. यह पर्चियां भरवाने से मतदाता जागरूक होगा और पैसे, उपहारों ओर शराब के लालच में मतदान कर अपना अमूल्य मत खराब नहीं करेगा.

पुलिस लगा रही हैं खास कैंप

टीकमगढ़ जिले में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करवाने को लेकर जिले की टीकमगढ़, जतारा, और खरगापुर विधानसभाओं में लगातार हर गांव और बूथ पर पुलिस के विशेष कैंप लगाए जा रहे है. लोगों को बुलाकर उन्हें समझाया जा रहा कि आप लोगों को किसी से डरने की जरूरत नहीं है. आप लोग बेफिक्र होकर लोकसभा चुनाव के दौरान 26 अप्रैल को मतदान करने जाए. किसी से न डरें. हर पुलिस थाना और पुलिस चौकियों पर कैंप लगाकर लोगों से विश्वास पर्चियां भरवाई जा रही है.

पिछली बार मिला था अच्छा रिस्पॉन्स

इन विश्वास पर्चियों के पिछले विधानसभा चुनाव में अच्छे परिणाम निकले थे, जिसको लेकर पुलिस प्रशासन फिर से लोकसभा चुनाव में इनको सहारा बनाकर चुनावी नैय्या पार करवाना चाह रही है. इसके साथ पुलिस बदमाश, बॉन्ड ओवर, जिला बदर गुंडा मवाली, आदि किस्म के लोगों पर भी खास नजर रख रही है. वहीं, पुलिस द्वारा बदमाश से भी अपराध न करने को लेकर पर्चियां भरवाई जा रही है. उन्हें यह भी हिदायत दी जा रही कि यदि उनके इलाके में मतदान के दौरान कोई घटना घटित होती तो उसका जिम्मेदार उनको ही माना जाएगा.

क्या है इस खास पर्ची में?

पुलिस द्वारा भरवाई जा रही है पर्चियों में सभी पुलिस थानों के नंबर, पुलिस चौकियों के नंबर और पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर सहित कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक का नंबर और जिला निर्वाचन कंट्रोल रूम का नंबर भी दिया गया है. अगर किसी मतदाता को परेशानी होती है तो वह इन नंबरों पर आसानी से सूचित कर सकता है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: GGP ने छत्तीसगढ़ के 10 उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानिए किस पर लगाया चुनावी दांव

इसमें ये भी लिखा गया है कि 'मैं 2024 के लोकसभा चुनाव में मतदान करूंगा. बिना किसी भय, लोभ और लालच के ओर लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करूंगा. यदि मेरे गली-मोहल्ले और आस-पास कोई संदिग्ध व्यक्ति देखता है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें. सभी लोग शांतिपूर्वक तरीके से मतदान करें.' 

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh Lok Sabha Elections को लेकर BJP ने कसी कमर, ऐसा है CM विष्णु साय का प्लान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close