MP में मासूम बच्चियों संग दरिंदगी पर पुलिस एक्टिव, एक-एक अपराधी की ऐसे तैयार की जा रही है कुंडली

MP Crime News In Hindi: भोपाल, इंदौर और रतलाम में मासूम बच्चियों और बेटियों के साथ घटी दुष्कर्म की घटनाओं के बाद मध्य प्रदेश पुलिस सख्त हो गई. बीते 24 घंटों में 4916 यौन अपराधियों से पूछताछ की. प्रदेश में लगभग 51052 यौन अपराधियों का डाटा बनाकर चिन्हित किया गया. पढ़िए वो सभी मामले जिनकी वजह से MP शर्मसार हुआ है. ऐसे सभी मामलों को लेकर भोपाल में आज डीजीपी ने बड़ी बैठक भी ली. पढ़िए वो सभी मामले जिनकी वजह से MP शर्मसार हुआ है. 

Advertisement
Read Time: 4 mins

MP Police News: मध्य प्रदेश में बेटियों और महिलाओं के साथ घटित हो रही यौन उत्पीड़न की घटनाओं पर सरकार और पुलिस ने सख्त रुख अपनाया है. बीते एक सप्ताह के अंदर भोपाल, इंदौर, रतलाम से आए यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ के बाद डीजीपी ने एमपी पुलिस को अलर्ट किया है. 30 सितंबर को मिली जानकारी के अनुसार, इन घटनाओं के बाद 24 घंटों में 4916 यौन अपराधियों से पुलिस ने पूछताछ की है. DGP सुधीर सक्‍सेना ने दो दिन पहले सभी जिलों के पुलिस को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिशा-निर्देश दिए.

ऐसे मामलों में रहेगा जीरो टॉलरेंस 

अपराधियों से पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद सख्त हिदायत दी गई.

पूर्व यौन अपराधियों की  सघन जांच एवं प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की कवायद शुरू हो गई. लगभग 51052 यौन अपराधियों का डाटा बनाकर चिन्हित किया गया.यौन हिंसा के प्रकरणों में जीरो टॉलरेंस रहेगा. पिछले दस वर्षों में यौन/लैंगिक अपराधों में संलिप्‍त लोगों की सघन जांच शुरू की गई. पिछले 24 घंटों में 2469 यौन अपराधियों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई हुई.
एक दिन में लगभग 4916 यौन अपराधियों से पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद सख्त हिदायत दी गई.

अपराधियों की हिस्ट्रीशीट तैयार की जा रही

कम उम्र की नाबालिग बालिकाओं से बलात्कार में दोषी अपराधियों को भी चिन्हित किया गया. अपराधियों की हिस्ट्रीशीट तैयार की जा रही है, और आदतन अपराधियों पर विशेष नजर रखी जाएगी. यौन अपराधों संबंधित फास्‍ट ट्रेक कोर्ट में चल रहे मामलों के त्वरित निराकरण के लिए फॉलो अप लिया जा रहा है.

केस नंबर 1: भोपाल में 3 साल की बच्ची के साथ हुआ था रेप 

इस माह के मध्य में 17 सितंबर को भोपाल के एक नामी स्कूल में तीन साल की बच्ची के साथ रेप हुआ था. आरोपी स्कूल का आईटी टीचर है. एक अन्य मामले में 6 साल की मासूम ने वैन में बैड टच का आरोप लगाया. उसी दिन भोपाल में ही एक बड़े प्राइवेट स्कूल के शिक्षक ने 10वीं के छात्र को परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर 1 साल तक यौन शोषण किया. आपत्तिजनक वीडियो भी बनाएं. 

Advertisement

केस नंबर 2: दुष्कर्म के बाद कर दी थी मासूम की हत्या

एक्शन मोड में आई एमपी पुलिस.

भोपाल में 5 साल की मासूम बच्ची का शव एक कमरे में पानी की टंकी पर मिला था. इस मामले में मासूम की दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. तीन दिनों तक भोपाल की सड़कों खूब विरोध हुआ. करीब 100 से अधिक पुलिस बल ड्रोन की मदद से 1000 फ्लैटों की तलाशी ली थी. लेकिन जिस कमरे में मासूम का शव था उसकी जांच करने में देरी कर दी थी.

केस नंबर 3 : इंदौर नर्सरी की छात्रा से बदसलूकी

इंदौर के एक निजी स्कूल में 26 सितंबर को नर्सरी कक्षा की एक मासूम के साथ एक कर्मचारी ने बदसलूकी की थी. इस मामले पर जब डीसीपी जोन 1 विनोद मीना से बात हुई, तो उनका कहना था कि फिलहाल कोई मामला दर्ज करने नहीं आया. हमें भी मीडिया रिपोर्ट से जानकारी प्राप्त हुई.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Shivraj Singh Chauhan का बड़ा ऐलान, कहा-पीएम आवास योजना का लाभ किसानों को भी दिलवाऊंगा

केस नंबर 4 : यूकेजी की छात्रा से यौन उत्पीड़न का मामला

30 सितंबर को रतलाम जिले में एक निजी स्कूल में 5 वर्षीय एक मासूम के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. आरोपी बाल अपचारी बताया जा रहा है. पूरे मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही उजागर हुई है, लेकिन अब स्कूल प्रबंधन ने मामले पर चुप्पी साध ली है, जिससे नाराज परिजनों ने स्कूल का घेराव कर लिया है. सांईश्री स्कूल में क्लास यूकेजी में पढ़ती थी मासूम. 

ये भी पढ़ें- MP में हूटरबाजी पर एक्शन! चालान कटने पर भड़क उठे BJP नेता तो पुलिस ने अपनाया ये तरीका

Advertisement