Helicopter Service: पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की हुई शुरुआत, अब महाकालेश्वर-ओंकारेश्वर जाना हुआ आसान

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार, 16 जून को खास हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत की. इसके तहत प्रदेश के सभी प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों को हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

PM Shri Religious Tourism Heli Service: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में धार्मिक स्थलों के भ्रमण करने वालों को रविवार, 16 जून को बड़ी सौगात मिली. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की शुरुआत की. मुख्यमंत्री ने उज्जैन (Ujjain) स्थित पुलिस लाइन में उद्घाटन कार्यक्रम में कहा कि पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा केवल श्री महाकालेश्वर (Mahakaleshwar) और ओंकारेश्वर (Omkareshwar) के लिए नहीं है, बल्कि हमारे आस्था के केंद्र ज्योतिर्लिंगों (Jyotirlinga) के प्रति देश और दुनिया में स्थित श्रद्धालुओं की आस्था को जोड़ने का संकल्प है.

विधिवत पूजा के बाद शुरू हुई सेवा

सीएम मोहन यादव ने इस खास हेली सेवा के तहत प्रारंभ हो रहे हेलीकॉप्टर की विधिवत पूजा-अर्चना की और हरी झंडी दिखाकर हवाई सेवा का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री ने हेली सेवा के अंतर्गत प्रथम यात्री मुंबई से आईं दिशा सिंह और उनके परिवार को टिकट का वितरण किया. बता दें कि पहले चरण में भोपाल-उज्जैन, ओंकारेश्वर एवं इंदौर-उज्जैन ओंकारेश्वर रूट पर हवाई सेवा प्रारंभ की गई है. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आईआरसीटीसी पर बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है.

ये भी पढ़ें :- EVM Issue: एक्स पर एलन मस्क और राजीव चंद्रशेखर के बीच छिड़ी बहस, ईवीएम मामले ने पकड़ा तूल 

देव स्थलों को भी जोड़ा जाएगा हवाई यात्रा से-सीएम यादव

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हवाई सेवा का विस्तार निरंतर जारी रहेगा. आने वाले दिनों में हेलीकॉप्टर की संख्या और बढ़ाई जाएगी, जिसमें 16-16 यात्री हवाई सेवा का लाभ ले सकेंगे. प्रदेश के मैहर, दतिया, ओरछा, अन्य धार्मिक, पर्यटन और ऐतिहासिक महत्व के देव स्थलों को भी हवाई यात्रा से जोड़ा जाएगा. उज्जैन को पिछले दो दिनों में कई महत्वपूर्ण विकास कार्यों की सौगातें मिली हैं. विकास का क्रम निरंतर जारी रहेगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: पहले दान की जमीन पर किया कब्जा, अब मंदिर का रास्ता हो रहा बंद! क्या हड़ताल का होगा असर?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)