विज्ञापन
Story ProgressBack

Chaitra Navratri 2024: पीएम मोदी ने सुनाई मां शैलपुत्री की यह स्तुति, नव संवत्सर पर इन नेताओं ने दी ऐसी बधाई

Happy Gudi Padwa 2024: कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लिखा है कि नव वर्ष, नव उमंग, नव उल्लास. गुड़ी पड़वा, चैत्र नवरात्रि, उगादी, चेइराओबा, चेटीचंड और सजीबू त्योहार की समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. नया साल आप सभी के जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आए.

Read Time: 4 mins
Chaitra Navratri 2024: पीएम मोदी ने सुनाई मां शैलपुत्री की यह स्तुति, नव संवत्सर पर इन नेताओं ने दी ऐसी बधाई

Hindu Nav Varsh Wishes: देश भर में चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri), हिंदू नव वर्ष (Hindu New Year), गुड़ी पड़वा (Gudi Padwa), झूलेलाल जयंती चेटीचंड (Jhulelal Jayanti Chetichand), उगादी (Ugadi), Cheiraoba और Sajibu की धूम है. इसको लेकर हर कोई एक-दूसरे को बधाई दे रहा है. हमारे राजनेता भी इस मौके पर देशवासियों और प्रदेशवासियों को अपने-अपने अंदाज में शुभकामनाएं दी हैं. आइए जानते हैं किस दिग्गज नेता ने कैसे अपनी शुभकामनाएं और बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा है कि देशभर के मेरे परिवारजनों को नव संवत्सर की बहुत-बहुत बधाई. मेरी कामना है कि यह नया वर्ष हर किसी के लिए सुख-समृद्धि और आरोग्य से परिपूर्ण हो. नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि देश के मेरे समस्त परिवारजनों को नवरात्रि की ढेरों शुभकामनाएं. शक्ति की उपासना का यह महापर्व हर किसी के लिए सुख, समृद्धि, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए, यही कामना है. जय माता दी.

Maa Shailputri की इस स्तुति को किया शेयर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि नवरात्रि के पहले दिन आज मां शैलपुत्री के चरणों में मेरा नमन और वंदन. देवी मां देश के मेरे सभी परिवारजनों के जीवन में नई शक्ति और ऊर्जा का संचार करें. आप सभी के लिए मां शैलपुत्री की यह स्तुति…

CM मोहन यादव ने ऐसे दी बधाई...

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा भारतीय हिन्दू नववर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा विक्रम संवत २०८१ की आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. यह नव वर्ष नई ऊर्जा, नई उम्मीद एवं नई सफलता का संदेश लेकर आए. आप सभी के जीवन में सुख-समृद्धि बढ़े और आपकी समस्त मनोकामनाएं पूर्ण हों, यही बाबा महाकाल से प्रार्थना है. इसके अलावा उन्होंने कहा नवीनता, नए उत्साह एवं उल्लास के पावन पर्व गुड़ी पड़वा की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं. प्रकृति संरक्षण, मानवता और सेवा के समन्वय से लोककल्याण का संदेश देता ये पर्व आप सभी के जीवन को उत्तरोत्तर नई ऊर्जा प्रदान करे, बाबा श्री महाकाल जी से यही कामना करता हूं.

चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए सीएम ने कहा कि आस्था, श्रद्धा, शुभत्व और माँ अम्बे की कृपा के पावन पर्व चैत्र नवरात्रि की हार्दिक बधाई व अनंत शुभकामनाएं. आदिशक्ति देवी दुर्गा के प्रथम स्वरूप माँ शैलपुत्री की कृपा आप सभी पर बनी रहे, सबका मंगल एवं कल्याण हो, हर घर-आँगन में खुशहाली एवं आनंद की वर्षा हो, यही कामना करता हूं.

चेटीचंड पर सीएम ने कहा परम श्रद्धेय भगवान श्री झूलेलाल जी की जयंती चेटीचंड की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं. यह पावन पर्व मानवता, लोक कल्याण एवं समर्पण के साथ समरसता का संदेश देता है. आप सभी पर भगवान श्री झूलेलाल जी की कृपा सदैव बनी रहे, यही करबद्ध प्रार्थना है. 

सीएम ने कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना सहित दक्षिण भारत राज्यों के नागरिकों को नववर्ष के पावन पर्व उगादी की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई भी दीं. उन्होंने कहा नववर्ष में आप सभी की खुशहाली बढ़े, धन-धान्य से समृद्ध हों, ईश्वर की कृपा बनी रहे, यही प्रार्थना है.

राहुल गांधी ने कैसे दी बधाई?

कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लिखा है कि नव वर्ष, नव उमंग, नव उल्लास. गुड़ी पड़वा, चैत्र नवरात्रि, उगादी, चेइराओबा, चेटीचंड और सजीबू त्योहार की समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. नया साल आप सभी के जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आए.

यह भी पढ़ें : 
** Ram Mandir Ayodhya: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन रामलला को पहनाए गए विशेष वस्त्र, क्या है खास? देखिए वीडियो

** छिंदवाड़ा में आंधी के बीच शिवराज की सभा, कहा-कांग्रेस का फ्यूल खत्म, राहुल टेक ऑफ नहीं होने वाले मैडम सोनिया

** Interview with CM Mohan Yadav: 'कभी-कभी गलतियां हो जाती हैं, हम अतीत की गलतियों से सबक लेकर भविष्य में चलते हैं', NDTV की इस मुहिम का किया समर्थन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीधी में रेल, सड़क, पेयजल, उद्योग, स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था होगी प्राथमिकता...NDTV से बोले सांसद डॉ राजेश मिश्रा
Chaitra Navratri 2024: पीएम मोदी ने सुनाई मां शैलपुत्री की यह स्तुति, नव संवत्सर पर इन नेताओं ने दी ऐसी बधाई
Chhindwara Woman hanged herself after losing online game had invested money rummy to repay home loan
Next Article
MP: होम लोन चुकाने के चक्कर में महिला सुपरवाइजर ने डाउनलोड किया Online Game, 2 लाख हारी तो कर लिया सुसाइड
Close
;