विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

PM Modi दो और पांच अक्टूबर को आएंगे MP, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास एवं लोकार्पण

प्रधानमंत्री ग्वालियर दौरे के दौरान प्रदेश के 19,000 करोड़ रूपये के विभिन्न विकास कार्यों एवं पांच अक्टूबर को जबलपुर प्रवास के दौरान प्रदेश में 12,000 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का शिलान्यास, भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे.

Read Time: 3 min
PM Modi दो और पांच अक्टूबर को आएंगे MP, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास एवं लोकार्पण
PM Modi दो और पांच अक्टूबर को आएंगे MP
जबलपुर:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सोमवार और गुरुवार को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वह 11,895 करोड़ रूपये की दिल्ली-बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण सहित 31,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास, भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे.

साल के अंत में होने हैं विधानसभा चुनाव

बीजेपी शासित मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी मध्यप्रदेश के दौरे पर आएंगे. वह दो अक्टूबर को ग्वालियर और पांच को जबलपुर में रहेंगे.''

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी दो अक्टूबर को दोपहर करीब तीन बजे ग्वालियर स्थित वायुसेना के एयरपोर्ट पर आएंगे. यहां से प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर द्वारा मेला मैदान में करीब 3.30 बजे पहुंचेगे. मेला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे शाम को करीब 5.25 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई खत्म, जानिए कब जारी होगी लिस्ट? 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्वालियर दौरे के दौरान प्रदेश के 19,000 करोड़ रूपये के विभिन्न विकास कार्यों एवं पांच अक्टूबर को जबलपुर प्रवास के दौरान प्रदेश में 12,000 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का शिलान्यास, भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे.

शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी के मध्यप्रदेश दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है. उन्होंने कहा कि ग्वालियर में प्रधानमंत्री मोदी दो अक्टूबर को प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण अंतर्गत गृह प्रवेशम कार्यक्रम में 2.2 लाख घरों को पूरे प्रदेश में हितग्राहियों को सौंपेंगे. इसके अलावा, वह प्रधानमंत्री आवास योजना- शहरी के अंतर्गत 1,355 आवासों व अन्य इकाइयों का लोकार्पण कार्यक्रम, जल जीवन मिशन अंतर्गत ग्वालियर और श्योपुर जिले की तीन जल प्रदाय परियोजनाओं का भूमिपूजन, राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण की छह परियोजनाओं (कुल लंबाई 145 किलोमीटर) का भूमिपूजन करेंगे.

शर्मा ने कहा कि इन योजनाओं के साथ ही ये दोनों नेता मध्यप्रदेश के नौ शहरों विदिशा, बैतूल, कटनी, बुरहानपुर, नरसिंहपुर, दमोह, आगर-मालवा शाहजहांपुर और ग्वालियर में 50 बिस्तरों वाले क्रिटिकल केयर यूनिट की निर्माण योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें- Gwalior में झाड़ू लेकर सड़क पर सफाई करने उतरे ज्योतिरादित्य सिंधिया, बोले-ग्वालियर लिखेगा स्वच्छता में कीर्तिमान 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली-बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे, मालनपुर ग्वालियर में इंडियन ऑयल कारपोरेशन प्लांट, रतलाम टर्मिनल, उज्जैन शहर में एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप विक्रम उद्योग पुरी, ग्वालियर में अटल बिहारी वाजपेयी दिव्यांग स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर, आईटीआई इंदौर में शैक्षणिक भवन के निर्माण परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

शर्मा ने कहा कि मोदी पांच अक्टूबर को जबलपुर में वीरांगना रानी दुर्गावती स्मारक एवं लोक का भूमिपूजन, जबलपुर संभाग की जल जीवन मिशन की परियोजनाओं का भूमिपूजन व लोकार्पण और विभिन्न अधोसंरचना कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन करेंगे. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close