विज्ञापन

एमपी के ये दो खिलाड़ी दक्षिण कोरिया से छीन लाए पदक, जापान और चाइना पर भी दिखा दबदबा

17th World Soft Tennis Championship : 17 वीं विश्व  सॉफ्टटेनिस चैंंपियनशिप इंचियोन (दक्षिण कोरिया) में पिछले दिनों आयोजित हुई. मीडिया से बात करते हुए भारतीय टीम के कोच सुदेश सांगते कहा- चैंपियनशिप में देवास के अंतरराष्टीय खिलाड़ी जय मीणा और आध्या तिवारी ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए सॉफ्टटेनिस प्रतियोगिता में बड़ी सफलता हासिल की. खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल मैच में हराते हुए कांस्य पदक जीता.

एमपी के ये दो खिलाड़ी दक्षिण कोरिया से छीन लाए पदक, जापान और चाइना पर भी दिखा दबदबा
Tennis Championship : दक्षिण कोरिया से छीन लाए एमपी के ये दो खिलाड़ी पदक,कोरिया, जापान, चाइना को किया डोमिनेट.

MP News In Hindi: वर्ल्ड सॉफ्ट टेनिस में एमपी का मान बढ़ा है.देवास के खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है, कास्य पदक हासिल करके. देवास लोकसभा क्षेत्र के सांसद महेंद्र सोलंकी ने खिलाड़ियों का स्वागत किया है.  वहीं देवास सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी ने 11000  रुपये की राशि सभी 4 खिलाड़ियों को स्वेच्छा अनुदान राशि देने की घोषणा की. बता दें दक्षिण कोरिया के शहर इंचियोन में आयोजित 17वीं विश्व सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में जिले के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था.

MP से चार खिलाड़ियों ने भाग लिया था

सांसद महेंद्र सोलंकी ने खिलाड़ियों का स्वागत किया है.

सांसद महेंद्र सोलंकी ने खिलाड़ियों का स्वागत किया है.

यह देवास जिले व पूरे मध्यप्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है. बता दे कि, मध्यप्रदेश के 04 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. इनमें रिया डेविड Income Tax Dept में, अंजली वर्मा वल्लभ भवन भोपाल में, आदित्य दुबे चिकित्सा विभाग में, जय मीणा ऊर्जा विभाग में, आध्या तिवारी Income Tax Dept. Mumbai में और कीर्ति चंदानी शिक्षा विभाग मिला हैं. सहयोगी रूप में विश्वा मित्र अवार्डी सुदेश मांगते, गौरव कदम, प्रीति पंवार राष्ट्रीय स्तर के कोच है जो इन खिलाड़ियों के साथ मौजूद रहे और मेडल जिताने के लिए मदद की.

कोच के सुदेश शांति ने बताया वहां पर कई टीम खेलने के लिए आईं थी, लेकिन देवास के खिलाड़ियों को देख सभी देखते ही रह गए. देवास आने पर दोनों खिलाड़ियों का यादगार स्वागत किया गया.

ये भी पढ़ें- Naxalites Surrender: कमांडर सहित 12 लाख के 4 ईनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर, इतने खूंखार हैं ये नक्सली

यह हमारे लिए उपलब्धि- जय

कोच सुदेश सांगते ने कहा कि, हम मैच में 4-0 से अप चल रहे थे, एक गलती से चाइना की टीम ने बढ़त बढ़ाई थी. पर आखिरी तक हमारी सांस गेम में अटकी थी. खिलाड़ियों ने बहुत मेहनत की है. आज इंडिया के खिलाड़ी जय मीणा को लोग नाम से जानने लगे हैं. यह देश के लिए भी उपलब्धि है.जय मीणा ने कहा की, कोरिया, जापान, चाइना जैसी टीम को डोमिनेट करके भारत के लिए मेडल दिलाया है. यह हमारे लिए उपलब्धि है. 

ये भी पढ़ें- Satna में अविश्वास प्रस्ताव से पहले ही हो गया खेला! दो कांग्रेसी पार्षद ने थामा BJP का दामन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डैम का गेट खुलते ही बर्बाद हुई फसल! किसानों ने रोते हुए कहा- "हमें मुआवजा दे सरकार"
एमपी के ये दो खिलाड़ी दक्षिण कोरिया से छीन लाए पदक, जापान और चाइना पर भी दिखा दबदबा
Why Are Hindu Organizations Protesting in Bhopal? Barricaded Berasia Police Station, Know the Matter
Next Article
भोपाल में किस लिए भड़के हिंदू संगठन ? बैरसिया थाने पहुंच कर किया घेराव, जानें मामला
Close