विज्ञापन

Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन' मनु भाकर ने रचा इतिहास, सरबजोत के साथ मिलकर भारत को दिलाया एक और मेडल

Manu Bhaker-Sarabjot Singh Bronze Medal: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को दूसरा मेडल मिल गया है. 'पिस्टल क्वीन' मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक दिलाकर इतिहास रच दिया है.

Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन' मनु भाकर ने रचा इतिहास, सरबजोत के साथ मिलकर भारत को दिलाया एक और मेडल

Manu Bhaker-Sarabjot Singh Bronze Medal, Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन' मनु भाकर ने पेरिस  ओलंपिक 2024 में इतिहास रच दिया है. उन्होंने सरबजोत के साथ मिलकर भारत को एक और पदक दिलाया. मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में भारत को एक और कांस्य पदक दिलाया है. हालांकि इससे पहले मनु भाकर ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक जीती थीं. 

मनु भाकर एक ही ओलंप‍िक में दो मेडल जीतने वाली बनी पहली ख‍िलाड़ी

मनु भाकर कांस्य पदक जीतने के साथ ही किसी एक ओलंपिक खेलों में दो पदक जीतने वाली भारत की पहली एथलीट बन गई हैं. भारत के मनु भाकर और सरबजोत स‍िंह 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में ओह ये जिन और ली वोनहो को हराकर कांस्य पदक जीता. दोनों ने इस मुकाबले को 16-10 से जीता.

दरअसल, पेरिस ओलंप‍िक 2024 के चौथे दिन 10 मीटर एयर पिस्टल म‍िक्स्ड टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत की ओर से मनु भाकर सरबजोत सिंह के साथ खेलने उतरीं. वहीं इस मैच में मनु-सबरजोत सिंह ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी. 

मनु पदक जीतने वाली पहली भारती निशानेबाज बनी

बता दें कि इससे पहले मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक हासिल की थी. इसके साथ ही हरियाणा की मनु पदक जीतने वाली पहली भारती निशानेबाज बन गईं है. मनु ने फाइनल मुकाबले में कुल 221.7 अंक हासिल की थी. इसके अलावा यह पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का पहला पदक भी रहा. 

ये भी पढ़े:  Manu Bhaker: कौन हैं पेरिस ओलिंपिक में पहला मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली मनु भाकर? जानें पिस्टल क्वीन की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs SL T20: भारत ने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सीरीज में ली 2-0 से अजेय बढ़त 
Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन' मनु भाकर ने रचा इतिहास, सरबजोत के साथ मिलकर भारत को दिलाया एक और मेडल
India's Swapnil Kusale won bronze medal in Paris Olympics 2024
Next Article
Paris Olympics 2024: भारत के स्वप्निल कुसाले ने रचा इतिहास, 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में जीता ब्रॉन्ज मेडल
Close