Papa Vidhayak: अवैध हथियारों के साथ धरा गया पूर्व भाजपा विधायक का बेटा, हथियारों से इलाके में फैलाता था दहशत

Former MLA Ram Dayal Prajapati Son Arrested: आरोप है कि  पूर्व बीजेपी विधायक राम दयाल प्रजापित के दबाव के चलते हथियारों के दम पर इलाके में रंगदारी वसूली कर दहशत फैलाने वाले आरोपी पुत्र को गिरफ्तार नहीं किया जा सका था, लेकिन छतरपुर एसपी जैन निर्देश पर अब आरोपी को गिरफ्तार लिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Former MLA Son Arrested: छतरपुर पुलिस ने सोमवार को पूर्व भाजपा विधायक के बेटे को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार पूर्व विधायक के बेटे पर आरोप है कि वह हथियारों के दम पर लोगों से रंगदारी वसूलता था. आरोपी द्वारा रंगदारी वसूली की शिकायत मिलने के बाद छतरपुर पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

आरोप है कि  पूर्व बीजेपी विधायक राम दयाल प्रजापित के दबाव के चलते हथियारों के दम पर इलाके में रंगदारी वसूली कर दहशत फैलाने वाले आरोपी पुत्र को गिरफ्तार नहीं किया जा सका था, लेकिन छतरपुर एसपी अगम जैन निर्देश पर अब आरोपी को गिरफ्तार लिया गया.

अवैध हथियार और जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा गया आरोपी

रिपोर्टे के मुताबिक छतरपुर पुलिस को सूटना मिली थी कि एक व्यक्ति किसी गंभीर वारदात की नीयत से अवैध हथियार लेकर चंदला रोड पर दहशत फैलाने की कोशिश में हैं. पुलिस जब चंदला रोड पर स्थित पेट्रोल पंप के पास में पहुंची, तो पुलिस का आता देखकर संदिग्ध भागने का प्रयास करने लगा, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ा गया.

गिरफ्तार संदिग्ध की पहचान पूर्व विधायक अज्जू के रूप में हुई

की पहचान पूर्व विधायक रामदयाल प्रजापति के पुत्र रोहित प्रजापति उर्फ अज्जू के रूप में हुई तो पुलिस भी चकित रह गई. 24 वर्षीय अज्जू के पास से तलाशी के दौरान 315 बोर का देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ. पुलिस ने आरोपी को धारा 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत पंजीकृत कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पूर्व MLA  पुत्र की गिरफ्तारी में छतरपुर एसपी की भूमिका रहीअहम

पूर्व विधायक राम दयाल प्रजापित के पुत्र रोहित प्रजापति उर्फ अज्जू की धरपकड़ में थाना इंचार्ज प्रभारी उप निरीक्षक ज्ञान सिंह, सहायक निरीक्षक जेपी बागरी और आर. रमाकांत तिवारी, सूरज शर्मा, बनमाली हृदेश, उमेश वर्मा और सतीश सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पूर्व विधायक के पुत्र की गिरफ्तारी में छतरपुर एसपी की भूमिका अहम रही.

Advertisement

ये भी पढ़ें-अब भाजपा के इस विधायक ने भरी सभा में छात्रों को दी ‘पंचर की दुकान खोलने' की सलाह, कांग्रेस ने घेरा