MP News: आजादी के बाद से ही एक सड़क को तरस रहा है ये गांव! अधिकारी और जनप्रतिनिधि बस देते रहे आश्वासन...

Panna News: यहां के गांव वालों ने बताया कि आज आजादी के 75 साल होने को हैं लेकिन हम लोगों को आज तक सड़क नसीब नहीं हुई है. जबकि वहां पर 15 से 20 घर बने हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
MP Latest News: पन्ना का ये गांव एक सड़क को तरस रहा है

Madhya Pradesh: आजादी के 75 साल के बाद भीं नसीब नहीं हुई सड़क. जी हां एक गांव ऐसा भी है जो आजादी के इतने दिनों के बाद भी सड़क की राह देख रहा है. पन्ना जिले (Panna) का अजयगंढ़ ब्लॉक की ग्राम पंचायत मकरी अब तक एक अदद सड़क की राह खोज रहा है. गांव वालों का कहना है कि अधिकारी आते हैं और आश्वासन देकर चले जाते हैं. चुनाव के समय जनप्रतिनिधि बस वादें करके चले जाते हैं. एक भी वाहन अन्दर नहीं आता साहब. क्या करें हम लोग मर जाएं क्या? अगर हमारी मांगे नहीं सुनी गई तो कलेक्टर ऑफिस के सामने हम अनशन करेंगे और धरना देंगे.

पन्ना कलेक्टर और जनप्रतिनिधि से लगाई गुहार

यह पूरा मामला पन्ना जिले के अजयगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत मकरी का है. जहां रोड ना होने से ग्रामीणों ने पन्ना कलेक्टर और जनप्रतिनिधि से गुहार लगाई है कि लगभग डेढ़ किलोमीटर सड़क बननी है. इन लोगों ने कहा, "हम लोग काफी दिनों से परेशान हैं. हम लोगों को निकलने के लिए कोई रास्ता नहीं है. जबकि शासकीय जमीन पड़ी हुई है. रास्ते के लिए हम लोगों को निकालने के लिए सिर्फ सिंगल रास्ता बचा है. अगर हम लोगों का कोई सदस्य बीमार हो जाता है तो हमारे कोरियन पुरवा तक एंबुलेंस, चार पहिया वाहन एवं गाड़ी बैल नहीं आ सकती."

Advertisement

सुध नहीं ली तो होगा आंदोलन और धरना प्रदर्शन

ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया है कि हम लोगों ने कई बार जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से निवेदन किया है कि हम लोगों को शीघ्र ही रोड उपलब्ध करवाई जाए. हम लोगों के बच्चे बरसात के मौसम में स्कूल नहीं जा पाते हैं. बरसात के समय में रास्ता से निकलना मुश्किल होता है. पूरा रास्ता कीचड़ में तब्दील हो जाता है. आज आजादी के 75 साल होने को हैं लेकिन हम लोगों को आज तक सड़क नसीब नहीं हुई है. जबकि वहां पर 15 से 20 घर बने हुए हैं. हम लोगों को सड़क नहीं मिली है. हमारा पूरा गांव यूपी की सीमा से लगा होने के कारण कोई भी अधिकारी यहां देखने के लिए भी नहीं आते हैं. और जनप्रतिनिधि सिर्फ वोट मांगने ही आते हैं और आश्वासन देकर चले जाते हैं. किसी ने हमारे रोड की आज तक सुध नहीं ली. ग्रामीणों ने मीडिया के समक्ष बताया है कि हम लोग आंदोलन करने के लिए लाम बंद होंगे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Encroachment Notice: अतिक्रमण मामले पर चौतरफा घिरे पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के बचाव में उतरी कांग्रेस, कलेक्टर पर लगाया ये आरोप?

Advertisement

ये भी पढ़ें India vs USA Match Prediction: भारत और अमेरिका के बीच न्यूयॉर्क में मैच, जानिए पिच रिपोर्ट, प्रेडिक्शन और बहुत कुछ...

Topics mentioned in this article