नर्सिंग घोटालाः सभी 13 आरोपियों को दिल्ली लेकर रवाना हुई सीबीआई, पूछताछ में हो सकते हैं कई अहम खुलासे

मध्य प्रदेश सीबीआई के एक अधिकारी नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि सीबीआई ने एमपी के अधिकारियों को केस से दूर रखा है. अधिकारी ने बताया कि CBI की टीम दिल्ली स्थित सीबीआई के हेड क्वार्टर्स में सभी 13 आरोपियों से बारी-बारी से पूछताछ करेगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सीबीआई टीम ( फाइल फोटो)

MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश के बहुचर्चित नर्सिंग घोटाले के सभी 13 आरोपियों को सीबीआई दिल्ली लेकर रवाना हो गई है. स्पेशल प्लेन से सभी 13 आरोपियों को लेकर दिल्ली रवाना हुई सीबीआई टीम दिल्ली में बारी-बारी से सभी आरोपियों से पूछताछ कर सकती है. माना जा रहा है पूछताछ में नर्सिंग घोटाले से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकतेहैं.

मध्य प्रदेश सीबीआई के एक अधिकारी नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि सीबीआई ने एमपी के अधिकारियों को केस से दूर रखा है. अधिकारी ने बताया कि CBI की टीम दिल्ली स्थित सीबीआई के हेड क्वार्टर्स में सभी 13 आरोपियों से बारी-बारी से पूछताछ करेगी.

सीबीआई के 3 अफसर बिचौलियों के साथ मिलकर नर्सिंग कॉलेज को दे रहे थे क्लीन चिट

इससे पहले, एमपी की हाईप्रोफाइल नर्सिंग घोटाले के सिंडिकेट मामले में बड़ा खुलासा करते हुए सीबीआई ने कहा कि CBI के ही तीन अफसर बिचौलियों के साथ मिलकर नर्सिंग कॉलेज को क्लीन चिट दे रहे थे. बता दें, सीबीआई ने छापेमारी में एक सीबीआई इंस्पेक्टर को रंगे हाथ 10 रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था.

छापेमारी में एक सीबीआई इंस्पेक्टर को रंगे हाथ 10 रुपए रिश्वत लेते किया गया था गिरफ्तार

सीबीआई की छापेमारी में मध्य प्रदेश नर्सिंग घोटाले की जांच कर रहे सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को रंगे हाथ 10 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया. सीबीआई इंस्पेक्टर समेत 4 को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में सभी को 29 मई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

नर्सिंग घोटाले के मामले में CBI ने छापेमारी गिरफ्तारी मामले मेंबड़ा खुलासा

बहुचर्चित नर्सिंग घोटाले में सीबीआई की 7 कोर टीम और 3 से 4 सहायक टीमों की मदद से मध्यप्रदेश की छापेमारी को अंजाम दिया. सीबीआई टीम ने भोपाल के अलावा इंदौर और रतलाम में भी छापेमारी की कार्रवाई की थी. इस दौरान सीबीआई के तीन अधिकारी सहित 23 व्यक्ति को खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

Advertisement

नर्सिंग कॉलेज के मालिक अनिल भास्करन की पत्नी ने दिए 10 लाख की रिश्वत

नर्सिंग घोटाले की जांच कर रहे CBI इंस्पेक्टर राहुल राज को सीबीआई की छापेमारी के दौरान रिश्वत लेते गिरफ्तार करने में सफलता पाई गई थी. इस दौरान सीबाआई इंस्पेक्टर को रिश्वत देने वाले 4 अन्य लोगो को भी हिरासत में लिया गया. इनमें नर्सिंग कॉलेज के मालिक अनिल भास्करन की पत्नी समा भी शामिल थी.   

भोपाल,रतलाम,दिल्ली,जयपुर इंदौर समेत में करीब 31 ठिकानों पर छापेमारी

नर्सिंग कॉलेज में घोटाले में सीबीआई की टीम की ओर से भोपाल, रतलाम, दिल्ली, जयपुर और इंदौर में छापेमारी की गई. छापेमारी में तलाशी के बाद 2 करोड़ से अधिक की रकम बरामद की हुई. इनमें 4 सोने की छड़ और 36 डिजिटल उपकरणों जप्त किया गया. वहीं, 150 से अधिक आपत्तिजनक दस्तावेजों को भी जप्त किया गया,

Advertisement

नसिंग कॉलेज घोटाले में अब तक कुल 13 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

नर्सिंग कॉलेजे घोटाले में रिश्वत लेने के मामले में शामिल CBI के अफसर राहुल राज, सुनील कुमार, ओम गोस्वामी समेत अब तक कुल 13 लोगों को सीबीआई गिरफ्तार कर चुकी है. सीबीआई ने दलाल के रूप में काम कर रहे ओम गोस्वामी, रवि भदौरिया और जुगल किशोर सहित तीन महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-CBI Inspector Arrested:10 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ सीबीआई इंस्पेक्टर, MP नर्सिंग घोटाले की कर रहा था जांच

Advertisement