MP News: यहां ये क्या? बीकॉम के छात्रों को थमा दिया बीएससी का पेपर, हैरान रह गए छात्र!

Shivpuri News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी से एग्जाम पेपर को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जीवाजी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित परीक्षा में बीकॉम के छात्रों को बीएससी का पेपर दे दिया गया. हैरानी वाली बात ये है कि स्टूडेंट्स एग्जाम भी दे दिए. फिर बाद में उनको पता चला कि एग्जाम पेपर दूसरा वितरित किया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिक्षा व्यवस्था को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े हुए हैं. शिवपुरी (Shivpuri) से मंगलवार को एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिसमें बीएससी का एग्जाम दे रहे छात्रों को बीकॉम का पर्चा(Paper )थमा दिया गया. हैरानी की बात यह है कि स्टूडेंट्स ने परीक्षा खत्म होने के बाद इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की. वहीं, कॉलेज के प्रिंसिपल ने इस मामले की जांच करने की बात कही है.

पेपर के मिलान से चला पता

शिवपुरी के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जीवाजी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में बीएससी और बीकॉम दोनों की परीक्षाएं चल रही है. मंगलवार को आयोजित होने वाला परीक्षा पत्र फाऊंडेशन का था. ये पेपर लगभग एक जैसा था और यही वजह थी की पेपर बीएससी के छात्रों की जगह बीकॉम के छात्रों को वितरित हो गया. जिसे परीक्षा देते समय न छात्र समझ पाए और न ही शिक्षक. लेकिन जब परीक्षा खत्म हुई और परीक्षा पत्र का मिलान बीएससी के छात्रों के साथ किया गया. तब जाकर यह मामला सामने आया कि बीएससी के परीक्षा पत्र को बीकॉम के छात्रों को वितरित किया था.

Advertisement

पेपर लेकर प्रिंसिपल के पास पहुंचे छात्र

 बीकॉम के छात्र परीक्षा पत्र लेकर प्रिंसिपल के पास पहुंचे और उनसे शिकायत की की यह फाउंडेशन का पेपर बीएससी के छात्रों का था. लेकिन उन्हें परीक्षा देते समय वितरित कर दिया गया और उन्होंने इसी परीक्षा पत्र के हिसाब से अपना एग्जाम तक दे डाला है. शिकायत करने आए छात्रों का कहना था की कोर्स मिलता जुलता जरूर है, लेकिन कहीं न कहीं अंतर है.  इस मामले को संज्ञान में लिया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Indian Railway: रेलवे डिपो में करंट लगने से छात्र की हुई मौत, ट्रेनी युवकों ने किया प्रदर्शन, लगाया बड़ा आरोप

Advertisement

प्रिंसिपल बोले जांच करवाएंगे

बीकॉम के छात्रों की शिकायत पर से कॉलेज के प्रिंसिपल महेंद्र सिंह ने बताया कि परीक्षा पत्र का इस तरह से गलत वितरण हो जाना संभव है. लेकिन शिकायत जब मेरे सामने आई है और छात्रों ने पर्चा दिखाते हुए शिकायत की है तो बुधवार सुबह केंद्र अध्यक्ष के आने पर मैं इस मामले की पूरी जांच कराऊंगा. किसी छात्र का अहित नहीं होगा सब छात्र पास होंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Scam: बैंक में नौकरी करते हुए इस बाबू ने निकाल लिए करोड़ों रुपये, अब कोर्ट ने सुनाई ये सजा

Topics mentioned in this article