विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: यहां ये क्या? बीकॉम के छात्रों को थमा दिया बीएससी का पेपर, हैरान रह गए छात्र!

Shivpuri News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी से एग्जाम पेपर को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जीवाजी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित परीक्षा में बीकॉम के छात्रों को बीएससी का पेपर दे दिया गया. हैरानी वाली बात ये है कि स्टूडेंट्स एग्जाम भी दे दिए. फिर बाद में उनको पता चला कि एग्जाम पेपर दूसरा वितरित किया गया है.

Read Time: 3 mins
MP News: यहां ये क्या? बीकॉम के छात्रों को थमा दिया बीएससी का पेपर, हैरान रह गए छात्र!
MP News: यहां ये क्या? बीएससी के छात्रों को थमा दिया बीकॉम का पेपर, हैरान रह गए छात्र!

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिक्षा व्यवस्था को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े हुए हैं. शिवपुरी (Shivpuri) से मंगलवार को एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिसमें बीएससी का एग्जाम दे रहे छात्रों को बीकॉम का पर्चा(Paper )थमा दिया गया. हैरानी की बात यह है कि स्टूडेंट्स ने परीक्षा खत्म होने के बाद इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की. वहीं, कॉलेज के प्रिंसिपल ने इस मामले की जांच करने की बात कही है.

पेपर के मिलान से चला पता

शिवपुरी के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जीवाजी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में बीएससी और बीकॉम दोनों की परीक्षाएं चल रही है. मंगलवार को आयोजित होने वाला परीक्षा पत्र फाऊंडेशन का था. ये पेपर लगभग एक जैसा था और यही वजह थी की पेपर बीएससी के छात्रों की जगह बीकॉम के छात्रों को वितरित हो गया. जिसे परीक्षा देते समय न छात्र समझ पाए और न ही शिक्षक. लेकिन जब परीक्षा खत्म हुई और परीक्षा पत्र का मिलान बीएससी के छात्रों के साथ किया गया. तब जाकर यह मामला सामने आया कि बीएससी के परीक्षा पत्र को बीकॉम के छात्रों को वितरित किया था.

पेपर लेकर प्रिंसिपल के पास पहुंचे छात्र

 बीकॉम के छात्र परीक्षा पत्र लेकर प्रिंसिपल के पास पहुंचे और उनसे शिकायत की की यह फाउंडेशन का पेपर बीएससी के छात्रों का था. लेकिन उन्हें परीक्षा देते समय वितरित कर दिया गया और उन्होंने इसी परीक्षा पत्र के हिसाब से अपना एग्जाम तक दे डाला है. शिकायत करने आए छात्रों का कहना था की कोर्स मिलता जुलता जरूर है, लेकिन कहीं न कहीं अंतर है.  इस मामले को संज्ञान में लिया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Indian Railway: रेलवे डिपो में करंट लगने से छात्र की हुई मौत, ट्रेनी युवकों ने किया प्रदर्शन, लगाया बड़ा आरोप

प्रिंसिपल बोले जांच करवाएंगे

बीकॉम के छात्रों की शिकायत पर से कॉलेज के प्रिंसिपल महेंद्र सिंह ने बताया कि परीक्षा पत्र का इस तरह से गलत वितरण हो जाना संभव है. लेकिन शिकायत जब मेरे सामने आई है और छात्रों ने पर्चा दिखाते हुए शिकायत की है तो बुधवार सुबह केंद्र अध्यक्ष के आने पर मैं इस मामले की पूरी जांच कराऊंगा. किसी छात्र का अहित नहीं होगा सब छात्र पास होंगे.

ये भी पढ़ें- Scam: बैंक में नौकरी करते हुए इस बाबू ने निकाल लिए करोड़ों रुपये, अब कोर्ट ने सुनाई ये सजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एक टीचर के भरोसे कैसे चलेगा पूरा स्कूल ? देखिए MP में शिक्षा के वादों की हकीकत
MP News: यहां ये क्या? बीकॉम के छात्रों को थमा दिया बीएससी का पेपर, हैरान रह गए छात्र!
After beating rape accused in Katni garlanded him with shoes video goes viral
Next Article
MP में यहां दुष्कर्म के आरोपी को ग्रामीणों ने पहनाई जूतों की माला, गांव में घुमाने के बाद पुलिस के किया हवाले
Close
;