विज्ञापन
Story ProgressBack

नरोत्तम मिश्रा बोले- BJP के अलावा कोई जीता तो पाकिस्तान में मनेगा जश्न, दिग्विजय सिंह ने की कार्रवाई की मांग

Election in Madhya Pradesh : दतिया में पत्रकारों से बात करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'अगर कोई और पार्टी जीतेगी तो जश्न पाकिस्तान में मनाया जाएगा इसलिए राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानते हुए कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) का बटन दबाना जरूरी है, 'इससे सीमा पर सेना मजबूत होगी'.'

Read Time: 3 min
नरोत्तम मिश्रा बोले- BJP के अलावा कोई जीता तो पाकिस्तान में मनेगा जश्न, दिग्विजय सिंह ने की कार्रवाई की मांग
दिग्विजय सिंह ने की नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग

MP Assembly Election 2023: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) के खिलाफ इस टिप्पणी के लिए सख्त कार्रवाई की मांग की कि 'यदि राज्य में भाजपा के अलावा कोई अन्य पार्टी चुनाव जीतती है तो पाकिस्तान में जश्न मनेगा'. मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान अभी चल रहा है. शुक्रवार सुबह नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अलावा कोई भी पार्टी चुनाव जीतती है तो पाकिस्तान में जश्न मनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: बड़वानी में 118 साल के बुजुर्ग नाना भील के जज्बे को सलाम, पैदल चल कर आए और डाला वोट

'चुनाव आयोग से नोटिस भेजने की बात'

उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग देश की सेवा करना चाहते हैं उन्हें भाजपा को वोट देना चाहिए. दिग्विजय सिंह ने कहा, 'यह एक भड़काऊ बयान है. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को उन्हें तुरंत नोटिस देना चाहिए.' पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि ऐसे बयान देना नरोत्तम मिश्रा की आदत है. यह कहते हुए कि नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ चुनाव संबंधी एक मामला अदालत में लंबित है, दिग्विजय सिंह ने कहा कि मंत्री जिस तरह का आचरण कर रहे हैं उसे देखते हुए उन्हें चुनाव लड़ने का कोई अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : मतदान केंद्र पर लगा करंट का झटका, 1 की मौत 3 घायल, 2 लाख की मदद

नरोत्तम मिश्रा ने क्या कहा?

इससे पहले दतिया में पत्रकारों से बात करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'अगर कोई और पार्टी जीतेगी तो जश्न पाकिस्तान में मनाया जाएगा इसलिए राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानते हुए कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) का बटन दबाना जरूरी है, 'इससे सीमा पर सेना मजबूत होगी'.' उन्होंने कहा कि भाजपा के चुनाव चिह्न का बटन दबाने से मुफ्त राशन, घर, शौचालय, कोरोना के टीके, देश में शांति और सुरक्षा, वंदे भारत ट्रेन समेत अन्य सुविधाएं मिलती हैं. मिश्रा दतिया विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close