विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में ठंड ने दी दस्तक, जानें किस जिले में गिरा तापमान

MP Weather News: बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 34.6 डिग्री सेल्सियस गुना में दर्ज किया गया.

Read Time: 3 min
MP Weather Update : मध्य प्रदेश में ठंड ने दी दस्तक, जानें किस जिले में गिरा तापमान
भोपाल:

MP Weather News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश के कई जिलों में लगातार तापमान गिरने की वजह से आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम को लेकर मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अपनी रिपोर्ट जारी की है, जिसमें उन्होने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के सभी संभागों से बारिश जा चुकी है और अब मौसम पूरी तरह साफ हो चुका है.

तापमान में लगातार हो रही कमी
मध्य प्रदेश में जहां एक तरफ कुछ दिनों पहले तापमान बहुत ज्यादा बढ़ चुका था.. तो वहीं प्रदेश में अचानक से बारिश होने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसकी वजह से ठंड की शुरुआत हो रही है और लोगों को इससे काफी राहत भी मिली है.

ये भी पढ़ें- छ्त्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की प्रत्याशियों की चौथी सूची, 12 नामों का ऐलान

बदल रहा मौसम
इन दिनों देश के अधिकतर राज्यों से मानसून विदा हो चुका है और मौसम बदल रहा है. यही हाल मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में देखा जा रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, सीजन का पहला वेस्टर्न डिस्टरबेंस प्रदेश में एक्टिव हो गया है. यही वजह है कि हल्की बारिश हुई है और अब प्रदेश में बारिश पूरी तरह से रुक चुकी है. 

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान
बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 34.6 डिग्री सेल्सियस गुना में दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 15 डिग्री सेल्सियस मंडला में दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- CG Election 2023: कांग्रेस के इन किलों में कभी भी सेंध नहीं लगा पाई भाजपा, क्या इस बार बनेगा नया इतिहास ?

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भोपाल में तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि ग्वालियर 33.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर 33.0 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर 31.0 डिग्री सेल्सियस, नरसिंहपुर 32.0 डिग्री सेल्सियस, छिंदवाड़ा 31.0 डिग्री सेल्सियस, रायसेन 30.0 डिग्री सेल्सियस, और नर्मदापुरम में 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close