विज्ञापन

MP Weather News: बेवफा हुआ मौसम! कहीं तेज धूप तो कहीं तेज बारिश, भोपाल और इंदौर में बरसेंगे बादल

October Weather Update: भारत का Weather Pattern तेजी से बदल रहा है. आधा अक्टूबर बीत जाने के बाद भी कई इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को नहीं मिल रही है. दूसरी तरफ, एमपी के एक दर्जन से अधिक जिलों में रविवार को बारिश देखने को मिली. 

MP Weather News: बेवफा हुआ मौसम! कहीं तेज धूप तो कहीं तेज बारिश, भोपाल और इंदौर में बरसेंगे बादल
MP Weather Update: भोपाल और उज्जैन में बारिश का अनुमान

Bhopal Weather: मानसून का मौसम गुजर चुका है. बादल छंटने के साथ ही भारत के कई इलाकों में लोगों को एक अलग तरह की बेचैनी महसूस होने लगी है. अक्टूबर, जो ठंडी हवा और कई पर्व-त्योहारों का समय होता है, दिल्ली (New Delhi Weather) समेत कई जगहों पर गर्मी का एहसास दिला रहा है. दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ जैसे शहरों में लोग बाहर निकलते ही दमघोंटू गर्मी का सामना कर रहे हैं. तो दूसरी तरफ, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम थोड़ा सुकून दे रहा है. बीते रविवार एमपी के कुल 12 से अधिक जिलों में बारिश देखने को मिली. इसके बाद मौसम विभाग ने सोमवार को भी भोपाल और इंदौर (Bhopal and Indore Rains) समेत कुछ इलाकों में बारिश होने का अनुमान लगाया है. 

इन जिलों में होगी बारिश

एमपी मौसम विभाग की मानें, तो सोमवार, 14 अक्टूबर को भोपाल और इंदौर समेत कुछ और जिलों में भारी बारिश के अनुमान है. इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. मालवा-निमाड़ क्षेत्र में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने संभावना जताई है. बता दें कि अक्टूबर के महीने में जहां थोड़ी-थोड़ी ठंडी महसूस होनी शुरू हो जानी चाहिए, वहां लोगों को गर्मी से अब तक राहत नहीं मिल रही है. 

Latest and Breaking News on NDTV

इस जिले में हुई पांच इंच बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को भोपाल-उज्जैन समेत अन्य 12 जिलों में बारिश हुई. इसमें शाजापुर में सबसे ज्यादा बारिश हुई. यहां कुल पांच इंच तक बारिश हुई जिससे लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें :- MP News: खंडवा में Rajkumar Hirani को मिला राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण सम्मान, किशोर दा को याद कर कही ये बात

क्या है अक्टूबर की गर्मी 

अक्टूबर की गर्मी या अक्टूबर हीट दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के बाद इस महीने में भारत के कई हिस्सों में अनुभव किए जाने वाले अत्यधिक उच्च तापमान को संदर्भित करती है. इस दौरान आसमान साफ ​​रहता है, लेकिन नमी का स्तर ऊंचा रहता है, जिससे बेचैनी लगती है. दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे शहरों में तापमान अक्सर 35-40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है, लेकिन बारिश के रूप में थोड़ी राहत मिलती है. रातें थोड़ी राहत देती हैं, लेकिन दिन के समय गर्मी से राहत नहीं मिलती है. 

ये भी पढ़ें :- MP Crime: मछली कारोबारी की दबंग ने कर दी हत्या, गुस्साए परिजनों ने तीन घंटे के लिए बंद किया हाईवे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Baba Siddiqui Murder: मुंबई पुलिस ने की चौथे आरोपी की पहचान, मध्य प्रदेश में हो सकता है तीसरा आरोपी शिवा
MP Weather News: बेवफा हुआ मौसम! कहीं तेज धूप तो कहीं तेज बारिश, भोपाल और इंदौर में बरसेंगे बादल
Chief Minister Dr Mohan Yadav will meet three controversial MLA protesting against government will try to know their displeasure
Next Article
MP News: सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले विधायकों से मिलेंगे सीएम मोहन, नाराजगी जानने की करेंगे कोशिश
Close