MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में इंद्रदेव की लुकाछिपी, कभी प्रचंड धूप तो कभी झमाझम बारिश, जानिए क्या है अपडेट?

Rainfall Alert: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज अगले कुछ घंटों में मौसम बदलने का अलर्ट जारी किया है. कहने का अर्थ है कि आज भी मध्य प्रदेश की लुकाछिपी जारी रहेगी. बीती शाम को रतलाम, धार और छिंदवाड़ा में जमकर बारिश दर्ज की गई. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh Weather Report: मध्य प्रदेश में आजकल मौसम की लुकाछिपी हो रही है, जहां कभी झमाझम बारिश तो कभी तीखी धूप का सामना करना पड़ रहा है. पिछले दो दिनों से राजधानी भोपाल समेत अन्य जिलों में मौसम का यही हाल है, जिससे लोग हलकान है. रविवार को कई ज़िलों में सुबह दोपहर गर्मी तो रात में बारिश का दौर देखा गया.

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज अगले कुछ घंटों में मौसम बदलने का अलर्ट जारी किया है. कहने का अर्थ है कि आज भी मध्य प्रदेश की लुकाछिपी जारी रहेगी. बीती शाम को रतलाम, धार और छिंदवाड़ा में जमकर बारिश दर्ज की गई. 

बिजली चमकने, ओलावृष्टि और आंधी चलने का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी सोमवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ, अलीराजपुर, बैतूल, हरदा, देवास और पांढुर्णा में मध्यम गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने, ओलावृष्टि होने और 60 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी चलने का अनुमान हैं. वहीं, उज्जैन, अशोकनगर, मंदसौर में बिजली के साथ गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है.

प्रदेश के कई ज़िलों में बादल छाए रहने की संभावना

रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश के कुछ ज़िलों में गर्मी का असर देखा जा सकता है. वहीं, कई ज़िलों में बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की गई है. मध्य प्रदेश में पिछले दो दिनोें से यह दौर जारी है, जिससे यह मौसम के मिजाज का अनुमान लगाना कठिन हो गया है. मौसम की इस लुकाछिपी से लोग हैरान और परेशान दोनों हो रहे हैं.

मौसम की खबरें अपडेट हो रही हैं...

ये भी पढ़़ें-T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लीग मैच में भारत ने पाक को चटाई धूल, पंत-बुमराह रहे जीत के हीरो

Advertisement