विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Today News: कटनी के स्टेट वेयर हाउस के स्टोरेज कैप में रखा 7 करोड़ रुपए का धान गायब, 4 लोगों पर हुई FIR

Today News MP: मध्यप्रदेश के कटनी स्टेट वेयर हाउस के स्टोरेज कैप में रखा करोड़ों रुपए के धान के गायब होने से हड़कंप मच गया. शिकायत पर बड़वारा थाना की पुलिस ने गुजरात की कंपनी के सीईओ सहित 4 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली है.

Read Time: 3 min
MP Today News: कटनी के स्टेट वेयर हाउस के स्टोरेज कैप में रखा 7 करोड़ रुपए का धान गायब, 4 लोगों पर हुई FIR

Madhya Pradesh News: कटनी (Katni) जिले के मझगवां के स्टेट वेयर हाउस ( State Ware House) के स्टोरेज कैप में रखा करोड़ों रुपए के धान खुर्दबुर्द करने का मामला सामने आया है. जिस पर बड़वारा थाना पुलिस ने गुजरात की कंपनी के सीईओ सहित 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. BJP विधायक धीरेंद्र सिंह ने भी दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

2021 में कंपनी से हुआ था अनुबंध

दरअसल, मध्य प्रदेश स्टेट वेयरहाउसिंग लॉजिस्टिक एवं वेयरहाउसिंग के मझगवां ओपन कैप में धान के रखरखाव का ठेका गुजरात की एमएस गो ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड अहमदाबाद को दिया गया था. साल 2021 में कंपनी से अनुबंध किया गया था. इसमें स्टोरेज कैप में रखे धान का प्रिजर्वेशन, मेंटेनेंस और सिक्योरिटी कंपनी को करना था. लेकिन ठेका कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से 7 करोड़ रु से ज्यादा कीमत का धान स्टोरेज कैप से गायब हो गया है. हालांकि, वेयर हाउस की ओर से धान के खराब होने बीत कह जा रही है, जिसको लेकर मप्र स्टेट वेयर हाउसिंग लॉजिस्टिक एंड वेयरहाउसिंग के कटनी जिला प्रबंधक योगेंद्र सिंह सेंगर ने बड़वारा थाना में मामले की लिखित शिकायत दी है. 

ये भी पढ़ें Ujjain News: मुख्यमंत्री के स्वागत में फोड़े गए पटाखों से टावर में लगी आग, जानिए फिर क्या हुआ

4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज 

मामले पर बड़वारा थाना प्रभारी अनिल यादव ने बताया कि मप्र स्टेट वेयर हाउसिंग लॉजिस्टिक एवं वेयरहाउसिंग के जिला प्रबंधक ने लिखित शिकायत दी है, जिसमें मझगवां के ओपन कैप से 1400 मीट्रिक टन धान खराब होने के बाद खुर्दबुर्द करने की जानकारी दी गई है. अहमदाबाद की एमएस गो ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ संतोष साहू, स्टेट हेड सौरभ मालवीय, कंपनी एडवाइजर अखिलेश बिसेन और सुपरवाइजर संजू रजक के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया है, जिसमें धारा 409, 427 और 120बी के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें Satna: चार सौ मीटर के सफर में सात लाख के सोने की हो गई चोरी, जब पीड़िता को चला पता तो किया...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close