MP News: मैहर की रहने वाली MBBS स्टूडेंट की रशिया में मौत, कार का पहिया निकलने से हुआ हादसा, टूटा मां-बाप का सपना

MP News: रसिया में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही मैहर की रहने वाली 22 वर्षीय छात्रा की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. हादसा शुक्रवार दोपहर को हुआ.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

MP News: रशिया में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही मैहर की रहने वाली 22 वर्षीय छात्रा की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. हादसा शुक्रवार दोपहर को हुआ.  मृत छात्रा मैहर जिले के पुरानी बस्ती निवासी डॉ रामकुमार शर्मा की पुत्री सृष्टि बताई जा रही है. खबर है कि वह अपने कुछ सहपाठियों के साथ लाडा लार्गस कार से टूर पर जा रही थी तभी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे में सृष्टि की मौत हो गई जबकि एक अन्य छात्रा भी घायल बताई जा रही है. हादसे में ड्राइवर और उसमें सवार अन्य घायल नहीं हुए, बताया गया है कि उन्होंने सीट बेल्ट पहन रखी थी. पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया है. 

जानकारी के मुताबिक, मैहर की पुरानी बस्ती की निवासी सृष्टि पिता डॉ रामकुमार शर्मा की रशिया के उफा शहर के पास हुई एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. सृष्टि रशिया के उफा बश्किर युनिवर्सिटी में एमबीबीएस फाइनल ईयर की स्टूडेंट थी. यह खबर उसके साथी और बश्किर युनिवर्सिटी में पढऩे वाली तृतीय वर्ष की स्टूडेंट जोया ने फोन पर अपने पिता कलीम को दी. कलीम ने सृष्टि के घर जाकर खबर सृष्टि के पिता डॉ रामकुमार शर्मा और उसकी मां ममता को दी. सृष्टि की मौत की खबर सुनते ही माता-पिता बेसुध हो गए. कलीम और अन्य पड़ोसियों ने उन्हें संभाला. 

Advertisement

सपना रह गया अधूरा

सृष्टि अपने माता-पिता की इकलौती बेटी थी. पिता मैहर में वर्षों से अपना क्लिनिक खोल कर लोगों का इलाज करते आ रहे हैं. सृष्टि उन्हें ही देख कर बड़ी हुई, लिहाजा उसकी आंखों में डॉक्टर बनने का सपना था. वह चाहती थी कि मेडिकल की पढ़ाई कर मैहर में अपने पिता का क्लिनिक चलाए. उसी सपने को पूरा करने वह मेडिकल की पढ़ाई करने रशिया गई थी. इसी साल उसकी पढ़ाई पूरी होने वाली थी. सृष्टि रक्षा बंधन पर मैहर अपने घर आई थी. वह कई दिनों तक यहां रही थी। तीज के बाद वह रशिया रवाना हुई थी. जाते वक्त उसने अपने पिता से कहा था कि अब ये उसकी पढ़ाई का आखिरी साल है. वह वापस मैहर आएगी और क्लिनिक चलाएगी. 

Advertisement

कैसे हुआ हादसा? 

सृष्टि की ही युनिवर्सिटी में पढऩे वाली उसकी जूनियर जोया ने अपने पिता कलीम को बताया कि सृष्टि समेत 7 स्टूडेंट्स टूर पर जा रहे थे. रास्ते में कार का पहिया निकल गया और कार का गेट भी खुल गया, जिसके कारण सृष्टि समेत 2 स्टूडेंट सड़क पर गिर गए. सृष्टि काफी दूर तक घिसट भी गई, जिससे उसके सिर पर चोट आई और उसकी सांसें थम गईं. 

Advertisement

पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए विदेश मंत्रालय से किया अनुरोध 

मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से रूस में सड़क दुर्घटना में मृत कुमारी सृष्टि शर्मा के पार्थिव शरीर को भारत लाने का अनुरोध किया है. सृष्टि के पार्थिव शरीर को भारत लाने में आवश्यक सहायता प्रदान किए जाने को लेकर गृह विभाग के सचिव ने विदेश मंत्रालय के सचिव को चिट्ठी लिखी है. 

ये भी पढ़ें- बड़ी नक्सल कमांडर मीना का ऐसा हाल! परिजनों ने किया शव तक लेने से इंकार, कहा- उसे माफ नहीं करेंगे

Topics mentioned in this article