विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: ऐसी लापरवाही भी कोई कर सकता है क्या? चोट लगी थी हाथ के पंजे में, कर दिया कंधे का एक्स रे...

Madhya Pradesh:लापरवाही के शिकार राम किशन यादव ने बताया कि एक्स रे विभाग में भी उसने कहा कि मेरे पंजे में चोट आई है, तो फिर उसके कंधे का एक्स रे क्यों कर रहे हो. इसके जवाब में उसे बताया गया कि जो डॉक्टर ने पर्चे में लिखा है उसी का एक्सरे होगा.

Read Time: 3 min
MP News: ऐसी लापरवाही भी कोई कर सकता है क्या? चोट लगी थी हाथ के पंजे में, कर दिया कंधे का एक्स रे...
Madhya Pradesh News: पंजे की जगह कर दिया कंधे का एक्स रे

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां के जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने लापरवाही की सारी सीमा तोड़ दीं. यहां एक मरीज अपने हाथ के पंजे में फ्रैक्चर का इलाज कराने आया था लेकिन लापरवाह डॉक्टरों ने हाथ की जगह कंधे का एक्स रे करवा दिया. बताया जा रहा है कि मरीज बार बार डॉक्टरों से गुहार लगा रहा था कि उसके पंजे का एक्स रे लीजिए कंधे का नहीं लेकिन उसकी एक सुनी नहीं गई.

पंजे की जगह कर दिया कंधे का एक्स रे

कटनी जिले के तेवरी निवासी राम किशन यादव गिरकर घायल हो गया था. जिससे उसके हाथ के पंजे में फ्रैक्चर आ गया था. जहां से उसे डॉक्टर ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, लेकिन जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने लापरवाही की सीमा पार करते हुए उसके हाथ के पंजे की जगह कंधे का एक्स रे करने के लिए लिख दिया.

इस मामले को किसी से नहीं बताना...

लापरवाही के शिकार राम किशन यादव ने बताया कि एक्स रे विभाग में भी उसने कहा कि मेरे पंजे में चोट आई है, तो फिर उसके कंधे का एक्स रे क्यों कर रहे हो. इसके जवाब में उसे बताया गया कि जो डॉक्टर ने पर्चे में लिखा है उसी का एक्सरे होगा. जब वह दूसरे दिन फिर से डॉक्टर के पास गया और अपनी परेशानी बताई तो उसे डॉक्टर ने अपनी गलती मानते हुए यह कहकर पंजे का एक्स रे करवाया गया कि इस मामले को किसी से नही बताना.

इस तरह की लापरवाही से किसी की जान भी जा सकती है. वहीं जब जिला अस्पताल जैसे बड़े अस्पताल में लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है तो बाकी अस्पतालों में हालात क्या होंगे? 

ये भी पढ़ें "पचास प्रतिशत जनसंख्या बढ़ना सामान्य बात नहीं... यह बड़ा खतरा", डिप्टी CM विजय शर्मा ने उठाए कई सवाल

ये भी पढ़ें Ambikapur: पता पूछने के बहाने बुजुर्ग महिला के गले से स्कूटी सवार युवक ने छीनी चैन, देखें वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close