विज्ञापन
Story ProgressBack

मोहन सरकार का तोहफा, अब श्रद्धालुओं को हवाई जहाज से भेजेगी अयोध्या, राम वन गमन पथ पर विशेष बजट

Madhya Pradesh Ram Van Gaman Path: दमोह पहुंचे संस्कृति और धर्मस्व मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी ने कहा कि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी तीर्थ दर्शन योजना उद्देश्य श्रद्धालुओं को देश के धार्मिक स्थलों के दर्शन कराना है. लिहाजा, अब उन्हें और अधिक सुविधा देते हुए इस योजना में वृद्ध जनों को हवाई यात्रा के जरिए अयोध्या दर्शन कराना भी निश्चित किया गया है.

Read Time: 3 mins
मोहन सरकार का तोहफा, अब श्रद्धालुओं को हवाई जहाज से भेजेगी अयोध्या, राम वन गमन पथ पर विशेष बजट

Ram Van Gaman Path Project: मध्य प्रदेश सरकार अब महत्वाकांक्षी तीर्थ दर्शन योजना के तहत अब हवाई जहाज से श्रद्धालुओं को देश के धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए ले जाएगी. वहीं, वहीं राम वन पथ गमन (Ram Van Gaman Path) के लिए विशेष पैकेज जारी करेगी. इस पर बैठक के लिए खुद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) मंगलवार को चित्रकूट (Chitrakoot) में विशेष बैठक भी है. ये बातें प्रदेश के संस्कृति और धर्मस्व मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी (Dharmendra Singh Lodhi) ने कही.

एक कार्यक्रम में शामिल होने दमोह पहुंचे लोधी ने कहा कि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी तीर्थ दर्शन योजना उद्देश्य
श्रद्धालुओं को देश के धार्मिक स्थलों के दर्शन कराना है. लिहाजा, अब उन्हें और अधिक सुविधा देते हुए इस योजना में वृद्ध जनों को हवाई यात्रा के जरिए अयोध्या दर्शन कराना भी निश्चित किया  गया है.

राम वन गमन पथ का होगा विकास

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अयोध्या से लेकर लंका तक जिन रास्तों पर भगवान राम लक्ष्मण और माता सीता ने वनवास के दौरान यात्रा की थी. इसमें मध्य प्रदेश का विशेष स्थान है. बार-बार इसको चिन्हित कर विकसित करने के लिए पिछली सरकारों ने योजनाएं तो बनाई, लेकिन इस दिशा में कोई सार्थक पहल नहीं हुई. हद तो तब हो गई जब 2018 में इस राम वन पथ गमन को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने बजट में महज एक हजार रुपया का प्रावधान रखा. लोधी ने कहा है कि फरवरी में आने वाले बजट सत्र में राम वन गमन पथ के लिए विशेष बजट लाने की योजना है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: कमांडर के एनकाउंटर के बाद बौखलाए नक्सली, बीजापुर में की ग्रामीण की हत्या

पूरे प्रदेश में है राममय माहौल

22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के साथ प्रदेश भर में मंदिरों और मठों की साफ-सफाई और रामलीला जैसे धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं.  इस संबंध में प्रदेश के सभी कलेक्टरों को दिए गए हैं. इसके लिए बाकायदा नोडल अधिकारी नियुक्त कर जिले भर के मठ मंदिर और धार्मिक स्थलों की साफ सफाई के साथ स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा है. विभिन्न स्थलों में नाटक मंडली और कलाकारों द्वारा राम धुन कीर्तन, रामलीला ,अखंड रामायण के मंचन के जरिए भगवान राम के विभिन्न स्वरूपों से जन सामान्य को परिचित कराया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- MP News: राजस्व मंत्री की ललकार, काम करने के लिए कोई पैसे मांगे तो मुझे बताना, नौकरी करने लायक नहीं छोडूंगा
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मंदसौर में चोरों ने दी बंगले में चोरी को अंजाम, वजनी तिजोरी नहीं टूटी तो उखाड़कर ले गए चोर
मोहन सरकार का तोहफा, अब श्रद्धालुओं को हवाई जहाज से भेजेगी अयोध्या, राम वन गमन पथ पर विशेष बजट
Diarrhea spread Villagers affected in Bankalpur village of Ashoknagar
Next Article
MP News: मध्य प्रदेश के इस गांव में बढ़ा डायरिया का प्रकोप, 36 से ज्यादा ग्रामीण हो गए बीमार
Close
;