भतीजे पर FIR, दिग्विजय बोले- पुलिस अपना काम कर रही है, जो होगा देखा जाएगा

Digvijay Singh: अपने भतीजे पर एफआईआर को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) की प्रतिक्रिया सामने आई है.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

Digvijay Singh: अपने भतीजे पर एफआईआर को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है, जो होगा देखा जाएगा. बता दें कि सिंह के भतीजे पर शुक्रवार को मध्य प्रदेश के गुना जिले में मध्य प्रदेश सरकार के एक अभियान में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया. 

दिग्विजय सिंह ने अपने भतीजे आदित्य विक्रम सिंह पर हुए एफआईआर पर कहा कि यह बहुत छोटी घटना थी, वह जा रहा था और प्रशासन ने सड़क पर नुक्कड़ नाटक आयोजित किया था. उसे इसकी जानकारी नहीं थी. पुलिस अपना काम कर रही है, जो होगा देखा जाएगा. 

Advertisement

बता दें कि आदित्य विक्रम सिंह और उनके ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आदित्य सिंह, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह के बेटे हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह एक महिला पुलिसकर्मी सहित सरकारी कर्मचारियों से बहस करते हुए सिगरेट पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. आदित्य सिंह राघौगढ़ नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष थे

Advertisement

विजयादशमी की दी शुभकामनाएं 

इंदौर में मीडिया से चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता ने विजयादशमी की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रभु राम ने रावण का वध किया, उसी तरह देश में सद्भाव अन्याय और अहिंसा के लिए काम करने वालो को भगवान राम का आशीर्वाद मिले. पुलिस थाना में हो रहे कन्या पूजन के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहले भी कन्या पूजन किया है, आपने ध्यान नहीं दिया. 

Advertisement

थानों में शस्त्र पूजन पर क्या बोले दिग्विजय? 

कांग्रेस नेता ने कहा कि शस्त्र पूजन क्षत्रिय करते रहे हैं, आज का शस्त्र कलम है. जो अहिंसा करे वह आज का रावण है. उन्होंने कहा कि थाने में शस्त्र पूजन पर आपत्ति नहीं है, लेकिन वहां किसी एक धर्म का आयोजन होगा तो आपत्ति है. नरेला विधायक पर भ्रष्टाचार का आरोप है, उसकी एफआईआर करवाने थाने जाने कर भाजपा द्वारा सुंदर कांड का पाठ करवा दिया जाता है. थानो में धार्मिक अनुष्ठान हो कोई आपत्ति नहीं है, हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई न्याय सभी को मिलना चाहिए.

पीएम मोदी और आरआरएस को घेरा

दिग्विजय ने कहा कि देश में संविधान सभी का है, पूरे देशवासियों को एक रहने के लिए क्यों नही कहते?  आरएसएस या मोहन भागवत, सनातन की बात करते हैं तो पूरा विश्व हमारा है, हमारा एक ही नारा है हम पहले भारतीय हैं. भारतीय संविधान और सनातन एक ही है. जब मुगलों का राज था, जब अंग्रेजी का राज था तब हिंदू खत्म नहीं हुआ, तो अब हिंदू सम्राट मोदी के राज में हिंदू संकट में कैसे हो सकता है? उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सभी को आमंत्रित करना चाहिए. हम ईद मिलन और होली मिलन में जाते हैं. गरबा गुजरात से आई संस्कृति है इसमें सभी जाए एकजुटता नजर आए.

‘भोपाल ड्रग्स कांड हमारे युवाओं के लिए खतरे को घंटी'

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल ड्रग्स कांड हमारे युवाओं के लिए खतरे को घंटी है. साथ ही उन्होंने कहा कि ऑनलाइन गेमिंग भी खतरा बनता जा रहा है. इसमें युवा बहुत अधिक लुटा रहे हैं, हर कोई एक दिन में करोड़ पति बनना चाहता है, इसे बंद करना चाहिए. शराब को भी बंद होना चाहिए. सरकार की नाक के नीचे ड्रग्स बंट रहा है. आप कुछ नही कर पा रहे. एनसीबी, गुजरात की पुलिस 15 दिन से वहां थे. भोपाल पुलिस कमिश्नर को कोई जानकारी नहीं है. यह हमारे लिए बड़ा कलंक है, हमारी राजधानी में सरकार के नाक के नीचे ड्रग्स फैक्ट्री चल रही थी. इसमें गुजरात पुलिस को एमपी पुलिस पर भरोसा नहीं था, उन्हे एमपी पुलिस पर मिलीभगत का शक था.

ये भी पढ़ें- EVM पर सवाल, रतन टाटा के लिए भारत रत्न, क्या है दिग्विजय सिंह का नया दावा?

Topics mentioned in this article