BJP Manifesto: बुजुर्गों को आयुष्मान योजना में शामिल करने का सुझाव MP ने दिया, CM बोले-यह जीवन बदलने का संकल्प

Bhopal News: मुख्यमंत्री मोहन यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने इसे विकसित भारत का संकल्प पत्र बताया.

Advertisement
Read Time: 4 mins

BJP Manifesto for Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए बीजेपी द्वारा जारी घोषणा पत्र (BJP Manifesto) को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी (MP BJP President VD Sharma) ने सोमवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि आम तौर पर पार्टी पहले घोषणा पत्र देती थी, लेकिन पार्टी ने इसका नाम बदलकर संकल्प पत्र किया है. उन्होंने कहा कि संकल्प वो होता है जो पूरा किया जाए. मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) भी पीएम मोदी (PM Modi) के संकल्प को पूरा करेगी.

वहीं वीडी शर्मा ने कहा कि बीजेपी ने संकल्प पत्र को विकसित भारत के लिए लॉन्च किया है. इसे 2047 के विकसित भारत के लिहाज से बनाया गया है. उन्होंने कहा कि पूरा संकल्प पत्र गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी के विकास के लिए समर्पित किया है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को संकल्प पत्र जारी किया था. जिसमें मोदी की गारंटी को प्राथमिकता दी गई थी. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

Advertisement

चारों जातियों का जीवन बदलने का संकल्प: CM यादव

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "शिवराज सिंह जी की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती सरकार ने भी सभी संकल्प पूरे किए हैं, हम भी इन संकल्पों को आगे बढ़ाएंगे. संकल्प पत्र वह है जो पूरा किया जाए. घोषणा पूरी हो इसमें संशय रहता है, लेकिन संकल्प में कोई संशय नहीं रहता. मध्य प्रदेश में पिछले संकल्प  का पालन हुआ है. मप्र में गरीबों को आवास, टूरिज्म, धार्मिक पर्यटन के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम हुआ है. मेडिकल टूरिज्म का नया रास्ता खुला है. हर लोकसभा में मेडिकल कॉलेज देंगे." इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 10 साल में भारत का विश्वास जीता, दुनिया में भारत की साख बनाई.

Advertisement

सीएम मोहन यादव ने संकल्प पत्र पर बात करते हुए कहा, "यह एजुकेशन, युवा हर किसी का जीवन बदलने का संकल्प है, मोदी जी की बताई गई चारों जातियों का जीवन बदलने का संकल्प है. एक दौर ऐसा था जब गणेश पूजन के लिए हमारे गणेशजी चीन बनाने लगा था. यह सब बदला है. स्वाभिमान, रोजगार भविष्य की आवश्यकताओं का ध्यान रखा जा रहा है. हमने मध्य प्रदेश की ग्रोथ रेट 4.5 प्रतिशत से बढ़कर 9% करने का टारगेट तय किया है. शहरों का विकास किसी एक दिशा में नहीं सर्वांगीण विकास करेंगे. बड़े और छोटे शहरों का सर्वांगीण विकास करेंगे. ग्रामीण आधारित रोजगार संभावनाएं भी जोड़ी गई हैं."

Advertisement

बुजुर्गों को आयुष्मान योजना में शामिल करना MP का सुझाव

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि संकल्प पत्र विकसित भारत के लिए बीजेपी ने लॉन्च किया है. इस संकल्प पत्र को 2047 के विकसित भारत के लिहाज से बनाया गया है. यह नमो ऐप और लोगों के बीच सुझाव पेटी से मिले सुझावों से बना है. वीडी शर्मा ने बताया कि संकल्प पत्र के लिए एमपी में 1100 जगहों पर लगाई पेटियों से 26 हजार सुझाव मिले थे, मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण सुझाव भी संकल्प पत्र में जोड़े गए हैं. उन्होंने कहा कि यह अगले 5 साल की मोदी की गारंटी का संकल्प पत्र है. हमने 10 साल के संकल्प को गारंटी के साथ पूरे किए.

वीडी शर्मा ने कहा कि पूरा संकल्प पत्र गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी के विकास के लिए समर्पित किया गया है. यह बीजेपी के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए समर्पित संकल्प पत्र है. 70 साल से ऊपर के बुजुर्गों को आयुष्मान में जोड़ने के लिए मध्य प्रदेश के चिकित्सा प्रकोष्ठ ने सुझाव दिया था. उन्होंने कहा कि 3 करोड़ गरीबों को आवास दिया जाएगा, साथ ही सीएए कानून को लागू किया जाएगा. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन लागू करने के संकल्प को पूरा करेंगे. ऊर्जा के क्षेत्र में देश को सूर्य घर योजना से आत्मनिर्भर बनाएंगे.

यह भी पढ़ें - Sidhi में आज स्टार प्रचारकों का लगेगा जमावड़ा, पूर्व CM शिवराज, जीतू पटवारी समेत ये दिग्गज नेता करेंगे जनसभाएं

यह भी पढ़ें - पांढुर्णा से कांग्रेस विधायक के घर पुलिस और आबकारी विभाग का छापा, तीन घंटे तक चली रेड, जानें पूरा मामला