विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: क्रिप्टो एक्सचेंज के नाम पर की 5 करोड़ की ठगी, भोपाल साइबर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Madhya Pradesh: बताया जा रहा है कि आरोपियों के तार दुबई से भी जुड़े हुए है. जिसको लेकर पुलिस यूएई पुलिस (UAE Police) से भी संपर्क कर सकती है.

MP News: क्रिप्टो एक्सचेंज के नाम पर की 5 करोड़ की ठगी, भोपाल साइबर पुलिस ने किया गिरफ्तार
Madhya Pradesh News: भोपाल साइबर पुलिस ने क्रिप्टो करेंसी ने नाम पर ठगने वालों को किया गिरफ्तार

Madhya Pradesh Crime: देश में ठगी की वारदात पहले से काफी बढ़ गई हैं. साइबर क्राइम (Cyber Crime) के पहले से काफी ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी इस तरह के काफी मामले सामने आ रहे हैं. पुलिस ऐसे मामलों में कार्रवाई करती रहती है. प्रदेश की भोपाल पुलिस (Bhopla Police) ने क्रिप्टो एक्सेंज तैयार कर करोड़ो रूपये की ठगी करने वाले आरोपियों गिरफ्तार किया है. 

यूएई पुलिस से कर सकती है संपर्क

बताया जा रहा है कि आरोपियों के तार दुबई से भी जुड़े हुए है. जिसको लेकर पुलिस यूएई पुलिस (UAE Police) से भी संपर्क कर सकती है. आरोपी DGC/GDC कॉइन में लोगों से इन्वेस्ट कराते थे. आरोपी बिटकॉईन की तरह फायदा होने का लालच देते थे. इन लोगों ने क्रिप्टो एक्सचेंज के नाम पर लगभग 10000 लोगों की आईडी बनाई थी.

5 करोड़ की धोखाधड़ी को दिया अंजाम

आरोपी पूरे देश में हाई प्रोफाईल सेमिनार अरेंज करवाते थे. एक अनुमान के अनुसार आरोपियों ने लगभग 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है. पुलिस गिरफ्तार आरोपी से अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है. पुलिस पूरे मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढें Lok Sabha Election Phase 4: चौथे चरण के लिए 13 मई को होगी वोटिंग, जानें- किन राज्यों की 96 सीटों के लिए डाले जाएंगे वोट

ये भी पढ़ें Satna: सरदार बल्लभ भाई पटेल अस्पताल में डॉक्टर और गार्ड की दबंगई, सोनोग्राफी की कतार में खड़ी महिला से मारपीट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
MP News: क्रिप्टो एक्सचेंज के नाम पर की 5 करोड़ की ठगी, भोपाल साइबर पुलिस ने किया गिरफ्तार
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;