जघन्य अपहरण कांड की गुत्थी ऐसे सुलझी, इस मामले में आठ आरोपी गिरफ्तार, ये एक्शन भी हुआ

kidnapping case: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की बालाघाट (Balaghat) पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, लांजी पुलिस थाना अंतर्गत हुए जघन्य अपहरण कांड में पुलिस ने महज 48 घंटे में मामले को एक्सपोज कर दिया है. आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
लांजी पुलिस ने सुलझाया जघन्य अपहरण कांड का मामला, 8 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

Madhya Pradesh latest Hindi News: एमपी (Madhya Pradesh) के बालाघाट (Balaghat) की लांजी पुलिस (Lanji police)  थाना अंतर्गत हुए जघन्य अपहरण कांड में बड़ी कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. मामले को गंभीरता से लेते हुए लांजी पुलिस ने 8 से 9 आरोपियों की गिरफ्तारी की है. जिन्होने स्वीकारा की पैसों के लिये हमने सुनील बबलू भटेरे का अपहरण किया था. उसे प्रताड़ितकर लगभग 50 हजार रुपये उसके खाते से ट्रांसफर करवाए गए. यह पूरा मामला रुपये-पैसों के लेन-देन, डबल मनी से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसके चलते इस अपहरण कांड को अंजाम दिया गया है.

रात भर किया प्रताड़ित सुबह वाहन से फेंका

लांजी थाना क्षेत्र में ग्राम पंचायत पीपलगांव कला निवासी सुनील उर्फ बबलू पिता सुखदेव भटेरे को 3 जून की रात्रि में 7 बजे के करीब कोसमारा खोलमारा के पास नाले के समीप से कुछ अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया था.  रात भर सुनील को अपने पास रखा, उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की, प्रताड़ित किया. सुबह 10 बजे के बीच कुल्पा पहाड़ी वाले रास्ते में गाड़ी से फेंककर फरार हो गये. जिसकी शिकायत सुनील ने लांजी थाना पहुंचकर की है. इस शिकायत के आधार पर लांजी पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 242/24 धारा 365, 294, 324, 341, 327, 506, 147, 148  के तहत प्रकरण दर्ज किया है. लांजी पुलिस ने 48 घंटे के भीतर अपहरण की गुत्थी सुलझाई है. 

Advertisement

ऐसे गिरफ्त में आए आरोपी

अपहरण कांड की गंभीरता को देखते हुए जांच टीम गठित की गई. पुलिस टीम को पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र एवं छत्तीसगढ़ एवं आस-पास के जिलों में रवाना किया गया. पुलिस टीम ने मुखबिर तंत्र सक्रिय कर संदेहियों को अभिरक्षा से लेकर पूछताछ की. जिन्होने प्लांनिंग के तहत अपराध की पुष्टि करना स्वीकार किया. 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है,  इनके कब्जे से एक देशी कट्टा, 02 जिंदा कारतूस, एक सिगरेट का पैकेट, एक फोर्ड कंपनी की कार बरामद हुई है. कार क्रमांक एमपी 50 सी 9644 जो इस घटना में अपहरण करने में प्रयुक्त हुई थी, इसके अतिरिक्त 10 हजार 350 रुपये की नकदी भी बरामद की गई है. कुल जुमला 9 लाख 50 हजार रुपये जब्त कर आरोपियों को न्यायालयों में पेश किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- मेरा क्या कसूर था मां ? दुधमुंहे बच्चे को सौतेली मां ने पटक-पटक कर मार डाला, पूरा मामला जान दहल जाएगा दिल 

Advertisement

जल्द होंगे आरोपियों के नाम के खुलासे..

इस अपहरण कांड में लांजी पुलिस ने 8  आरोपियों को हिरासत मे लेकर न्यायालय में पेश किया है. जिन्हे रिमांड पर भी लिये जाने की जानकारी प्राप्त हुई है. पुलिस विभाग ने जारी प्रेस नोट में 8 आरोपियों की गिरफ्तारी बताई गई है, लेकिन नामों के खुलासे नहीं किये गये हैं, जो कि प्रार्थी के द्वारा आरोपियों की शिनाख्ती के पश्चात ही आरोपियों के नामों के खुलासे लांजी पुलिस के द्वारा किये जायेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें- अजीबोगरीब! युवक ने सांप को चबाकर उसके सिर को धड़ से किया अलग, दोनों की हुई मौत...

Topics mentioned in this article