विभाग के बड़े बाबू ने किया फ्रॉड ! ठेकेदार की जगह खुद गटक गए पैसे, ऐसे खुली पोल

Fraud Case: मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिला व्यापार उद्योग केंद्र से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, यहां पदस्थ बाबू सुरेश कोरी ने अनुबंध पर लगी बोलेरो गाड़ी का भुगतान वाहन मालिक के खाते में न कराकर अपने पर्सनल खाते में करा लिया है.अब विभाग के अधिकारी बाबू पर कार्रवाई की बात कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Fraud: विभाग में पदस्थ बाबू ने किया फ्रॉड, SBI के पर्सनल खाते में करा लिया भुगतान.

Ashoknagar Fraud Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर जिला व्यापार उद्योग केंद्र (Ashoknagar District Trade Industry Centre) से धोखाधड़ी (Fraud) का मामला आया है. बता दें कि वाहन मालिक बृजेंद्र गिरी गोस्वामी ने अपनी बोलेरो गाड़ी यहां अनुबंध के तहत किराए में लगाई थी. किराए की अवधि जनवरी 2024 से दिसंबर 2024 तक की थी. 

फाइनेंस कंपनी ने थमा दिया था नोटिस

जब प्रार्थी ने बिल के बारे में पूछा तो व्यापार उद्योग केंद्र के पदस्थ बाबू सुरेश कोरी ने कहा कि आपका बिल ट्रेजरी ऑफिस में लगा दिया है, प्रार्थी ने ट्रेजरी ऑफिस में मालूम किया तो 12 जून को पेमेंट हो चुका था. 

लेकिन बाबू सुरेश कोरी ने ठेकेदार के खाते में रुपये न डालकर अपने पर्सनल अशोकनगर एसबीआई के खाते में 57820 रुपये भुगतान करा लिए. जब यह बात वाहन मालिक को पता चली तो वो कुछ पल के लिए हैरान हो गया. क्योंकि वाहन मालिक को समय पर पेमेंट न मिलने की वजह से फाइनेंस कंपनी ने भी नोटिस थमा दिया था.

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh's Pride: नाबालिग बेटी के लीवर से पिता को मिलेगी नई जिंदगी, एमपी हाईकोर्ट ने दी मंजूरी

कलेक्टर से शिकायत की तो छूटा पसीना 

इस मामले को लेकर पीड़ित ने अशोकनगर कलेक्टर से शिकायत की तो बाबू का पसीना छूटने लगा. उसने आनन-फानन रुपये पीड़ित को लौटा दिए. हालांकि अब इस मामले में महाप्रबंधक नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कह रहें हैं, लेकिन देखना होगा कि विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस बड़ी आर्थिक अनियमित्ता और मनमानी पर क्या कार्रवाई करते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- कर्ज और MSP पर मध्य प्रदेश सरकार को घेर रही है कांग्रेस, PCC चीफ ने CM मोहन को लिखा पत्र, लगाए ये आरोप

Topics mentioned in this article