विज्ञापन
Story ProgressBack

MP की इस सीट पर अन्नदाता नहीं बनेंगे पार्टियों के 'भाग्यविधाता', चुनावी माहौल में क्यों लिया बहिष्कार का फैसला? 

Read Time: 3 min
MP की इस सीट पर अन्नदाता नहीं बनेंगे पार्टियों के 'भाग्यविधाता', चुनावी माहौल में क्यों लिया बहिष्कार का फैसला? 
MP की इस सीट पर अन्नदाता नहीं बनेंगे पार्टियों के 'भाग्यविधाता', चुनावी माहौल में क्यों लिया बहिष्कार का फैसला? 

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शुक्रवार (Lok Sabha Elections Phase 1) को पहले चरण की वोटिंग होनी है. ऐसे में हर तरफ चुनावी प्रचार-प्रसार का माहौल है. इसी बीच मध्य प्रदेश की एक लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat)  ऐसी हैं जहां के किसानों ने लोकसभा चुनाव में मतदान बहिष्कार (Voting Boycott) का ऐलान कर दिया है. हम बात कर रहे हैं... MP की मंडला-सिवनी लोकसभा सीट (Mandla- Seoni Lok Sabha Seat) की...यहां की केवलारी विधानसभा (Kevalari Assembly) क्षेत्र के 3 गांवों के किसानों ने चुनावों में मतदान नहीं करने का फैसला लिया है. दरअसल, सिवनी जिले (Seoni District) के किसान अपना गेहूं बेचने में लगातार परेशानियां का सामना कर रहे हैं. किसानों ने अपनी समस्या की शिकायत अधिकारियों से भी की लेकिन ढूलमूल रवैये के चले कहीं पर कोई सुनवाई नहीं हुईं. यही वजह है कि किसानों ने लोकसभा चुनाव में मतदान बहिष्कार का फैसला लेते हुए अपनी नाराज़गी जाहिर की है. 

किन गावों के किसानों ने लिया ये फैसला? 

मिली जानकारी के मुताबिक, खरसारू, मोहगांव और खापा गांव के किसानों ने मतदान बहिष्कार करने का फैसला लिया है. दरअसल, केवलारी विधानसभा के खरसारू गांव में गेहूं खरीदी केंद्र ना बनाए जाने से खरसारू, मोहगांव और खापा गांवों किसान काफी परेशान है. बीते दिनों खरसारू गेहूं खरीदी केंद्र को बंद करवा दिया गया है... जिसके बाद से इन किसानों की गेंहूं खरीदी बागलई चौधरी वेयरहाउस में की जा रही है जो खरसारू से लगभग 15 किलोमीटर दूर है. इससे इन गांव की किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

किसानों की मांगों की नहीं हुई सुनवाई 

इसी वजह से किसान बेहद आक्रोशित हैं. खरसारू गेहूं खरीदी केंद्र को शिफ्ट कराए जाने से गांवों के मजदूरों का भी नुकसान हुआ है जो खरीदी केंद्र में मजदूरी करते थे. ऐसे में इन किसानों की मांग है कि खरसारू गेहूं खरीदी केंद्र पुनः चालू किया जाए. मामले को लेकर किसानों की तरफ से लगातार संबंधित अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से आवेदन-निवेदन किया गया लेकिन सुनवाई नहीं हुई. अब 3 गांवों के नाराज़ किसानों ने आने वाले 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव मतदान के बहिष्कार का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें : MP की इस सीट पर रोचक मुकाबला, क्या सिंधिया को टक्कर दे पाएंगे बसपा और कांग्रेस उम्मीदवार

यह भी पढ़ें : घूस लेते रंगेहाथों पकड़ी गई महिला कलर्क, बकाया किराया जारी करने के एवज़ में मांगी थी रिश्वत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close