विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Latest News:सप्ताह में एक ही दिन खुलता है इस जगह का आंगनवाड़ी केंद्र! शिकायत के बाद भी स्थिति जस की तस

Madhya Pradesh News: ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र एक सप्ताह में केवल एक दिन ही खुलता है. जिससे छोटे-छोटे बच्चों को मायूस होकर घर लौटना पड़ता है.

Read Time: 3 min
MP Latest News:सप्ताह में एक ही दिन खुलता है इस जगह का आंगनवाड़ी केंद्र! शिकायत के बाद भी स्थिति जस की तस
Live News: जानकारी के मुताबिक आंगनबाड़ी केंद्र में कुल दर्ज संख्या 57 है. जब मौके पर पहुंचकर देखा गया तो आंगनवाड़ी केंद्र के बाहर छोटे - छोटे बच्चे खड़े हुए थे

Madhaya Pradesh Corruption News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले (Chhattarpur District) से आंगनवाड़ी केंद्र (Aaganvadi kendra) में अनियमितता की खबरें (News) सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि बड़ामलहरा जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरेठी के टौरो में महिला बाल विकास विभाग (Mahila Bal Vikas Vibhag) के अंतर्गत संचालित आंगनवाड़ी केंद्र का अनियमित रूप से संचालन होता है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आंगनवाड़ी केंद्र में पदस्थ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रानी विश्वकर्मा, आंगनवाड़ी सहायिका कुसुम सेन की मनमानी और लापरवाही के चलते बरेठी ग्राम पंचायत के टौरो क्रमांक-2 ग्राम के आंगनवाड़ी केंद्र पर ताला लटका रहता है.

केवल एक ही दिन खुलता है आंगनवाड़ी केंद्र

ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र एक सप्ताह में केवल एक दिन ही खुलता है. जिससे छोटे-छोटे बच्चों को मायूस होकर घर लौटना पड़ता है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रानी विश्वकर्मा व सहायिका की मनमानी के चलते बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं नन्हे मुन्ने बच्चे आंगनबाड़ी केंद्र खुलने का इंतजार करते रहते हैं. आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका की मनमानी के चलते उन्हें आंगनबाड़ी केंद्र में ताला लटका देख उदास होकर वापस घर जाना पड़ता है.

महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी बड़ामलहरा ने मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई की बात कही है. लेकिन बड़ा यह है कि अधिकारी क्या अब तक वाकई आंगनवाड़ी केंद्र की इस सच्चाई से अनजान थे.

जानकारी के मुताबिक आंगनबाड़ी केंद्र में कुल दर्ज संख्या 57 है. जब मौके पर पहुंचकर देखा गया तो आंगनवाड़ी केंद्र के बाहर छोटे - छोटे बच्चे खड़े हुए थे. आंगनवाड़ी केंद्र के खुलने के इंतजार में खड़े ओमशी लोधी ने बताया की आंगनवाड़ी ना तो नियमित रूप से खुलती और ना ही आगनवाड़ी में नियमित रूप से खाना ही वितरण होता है. ग्राम के राजकिशोर कुशवाह ने जानकारी देते हुए बताया की आंगनवाड़ी में पदस्थ कार्यकर्ता आर सहायिका की लापरवाही की कई बार अधिकारियों से शिकायत दर्ज की हैं लेकिन अधिकारियो के संरक्षण में आंगनवाणी में पदस्थ कर्मचारियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें Crime News: 3 करोड़ के जेवरात और नगदी पर हाथ साफ करने वाले गिरफ्तार, शादी समारोह में देते थे वारदात को अंजाम

शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई

ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया की महिला बाल विकास विभाग के द्वारा भी आंगनवाड़ी केंद्र का कभी निरीक्षण नहीं किया जाता है. जिसके चलते आंगनवाड़ी में पदस्थ कर्मचारी लापरवाह हो गए हैं. ग्रामीणों ने कई बार आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका सहित समूह संचालक की लापरवाही की शिकायत मुख्यमंत्री हेल्प लाइन पर की. निराशाजनक बात ये है कि इन शिकायतों के बाद भी लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई नहीं होती है.

ये भी पढ़ें MP High Court ने MPTET मामले में दिया बड़ा आदेश, 'अब EWS की विषय-वार मेरिट सूची बनाकर रिक्त पदों पर करनी होगी भर्ती

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close