रामलला की भक्ति में डूबा MP,  बाजार में अयोध्या और राम मंदिर प्रिंट वाली साड़ी की बढ़ी डिमांड 

Ayodhya Ram Temple Themed Banarasi Saree: जैसे-जैसे 22 जनवरी की तारीख पास आ रही है. देश में अयोध्या के राम मंदिर को लेकर उत्साह बढ़ता ही जा रहा है. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर हर तरफ चर्चाएं भी जोरों हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश के खंडवा जिले की महिलाएं भी किसी से पीछे नहीं है. यहां पर पुरुषों के लिए "जय श्री राम" लिखी टी शर्ट के बाद अब "अयोध्या प्रिंट" में महिलाओं की साड़ी का क्रेज़ बढ़ गया है. 

विज्ञापन
Read Time: 12 mins

Ayodhya Ram Temple Themed Banarasi Saree: अयोध्या के 22 जनवरी को रामलला की प्राण–प्रतिष्ठा का समारोह होना है. इस समारोह को लेकर देशभर में  उत्साह का माहौल है. हर कोई अपने अपने तरीके से भगवान श्री राम की भक्ति करते दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश के खंडवा जिले की महिलाएं भी किसी से पीछे नहीं है. यहां पर पुरुषों के लिए "जय श्री राम" लिखी टी शर्ट के बाद अब "अयोध्या प्रिंट" में महिलाओं की साड़ी का क्रेज़ बढ़ गया है. जिसके बाद बड़ी संख्या में महिलाएं अयोध्या प्रिंट की साड़ी खरीद रही है. डिमांड इतनी है, कि व्यापारी साड़ियां लाते है और ये साड़ियां तुरंत बिक जा रही है. ऐसे में दुकानों पर साड़ियों का स्टॉक खत्म हो चुका है. बढ़ती मांग को लेकर हमने खंडवा जिले के एक साड़ी व्यापारी से बात की. साड़ी व्यापारी ने बताया, 

अयोध्या में होने वाले प्राण–प्रतिष्ठा समारोह को लेकर महिलाओं में गजब का उत्साह है. अयोध्या प्रिंट वाली साड़ियों की डिमांड सबसे ज्यादा है. मार्केट में अभी इस प्रिंट की साड़ी का शॉर्टेज बना हुआ है. जो भी महिलाएं आती हैं, सबसे पहले वह इसी साड़ी की मांग करती हैं. हमने जो साड़ियों बुलाई है उसमें जय श्री राम और भगवान श्री राम के मंदिर का प्रिंट है. जिसकी डिमांड बहुत ज़्यादा है.

साड़ी विक्रेता

खंडवा जिला

यह भी पढ़ें : Cooch Behar Trophy : जबलपुर में जन्में कर्नाटक के 'प्रखर' ने युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

Advertisement

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में उत्साह 

बता दें कि जैसे-जैसे 22 जनवरी की तारीख पास आ रही है. देश में अयोध्या के राम मंदिर को लेकर उत्साह बढ़ता ही जा रहा है. ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग इस दिन अयोध्या पहुंचना चाह रहे हैं. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर हर तरफ चर्चाएं भी जोरों हैं. वहीं, जिले की महिलाओं का कहना है, कि देशभर के लिए प्रभु श्री राम की प्राण–प्रतिष्ठा होना खुशी की बात है. इसीलिए हम भी अयोध्या प्रिंट की साड़ी लेने के लिए यहां आए हुए हैं. बता दें, कि खंडवा में अयोध्या प्रिंट की साड़ियां बड़ी संख्या में लोग खरीद रहे है, जिससे यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि 22 तारीख को दीपावली जैसा माहौल बनने वाला है. 

Advertisement

ये भी पढ़े: Ujjain: ताजपुर में दिखा तेंदुआ; ग्रामीणों में दहशत, सरपंच ने की अलर्ट रहने की अपील