सिंहस्थ को भव्य बनाने में जुटी MP सरकार, डेवलपमेंट के लिए केंद्र से मांगा 20 हजार करोड़ का सहयोग

Simhastha 2028: उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं.सरकार ने इसके लिए केंद्र सरकार से 20 हजार करोड़ रुपये का सहयोग मांगा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Simhastha 2028 Preparation: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में होने वाले सिंहस्थ के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं. सरकार (MP Government) ने इसके लिए खास प्लान और टास्क फोर्स भी बनाया है. अब मध्य प्रदेश सरकार ने सिंहस्थ के आयोजन के लिए केंद्र सरकार से आर्थिक सहयोग मांगा है. सरकार ने इसके लिए 20 हजार करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की मांग की है. बता दें कि इससे पहले मोहन सरकार (Mohan Yadav Government) ने अपने बजट में सिंहस्थ के लिए 500 करोड़ रुपये का विशेष प्रावधान किया था. वर्ष 2028 में होने वाले सिंहस्थ को मध्य प्रदेश सरकार भव्य बनाने में जुटी हुई है.

सरकार ने दिए ये प्रस्ताव

मध्य प्रदेश सरकार ने उज्जैन में बायपास के साथ ही शहर के सभी मार्गों को चार लेन या आठ लेन किए जाने का प्रस्ताव दिया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यह प्रस्ताव पिछली कैबिनेट बैठक सभी साथियों के सामने रखा था. इसके अलावा बैठक में अफसरों ने सीएम के सामने सिंहस्थ के ट्रैफिक प्लान और रोड डेवलपमेंट को लेकर प्रेजेंटेशन भी दिया था. बता दें कि सिंहस्थ को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार उज्जैन में इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर जोर दे रही है.

Advertisement

इससे पहले भी केंद्र से मांगा था सहयोग

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीते महीने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से मुलाकात कर सिंहस्थ के लिए केंद्र से विशेष सहयोग मांगा था. इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जलशक्ति मंत्री को केन-बेतवा परियोजना और पार्वती-कालीसिंध-चंबल परियोजना की वर्तमान स्थिति से भी अवगत कराया था.

Advertisement

यह भी पढ़ें - MP News: नेम प्लेट लगाने के आदेश पर उज्जैन नगर निगम की आई सफाई,  खबर को लेकर कही ये बात

Advertisement

यह भी पढ़ें - Ujjain: अखाड़े पर वर्चस्व की लड़ाई... संत ने महंत पर किया डंडे से हमला, अब होगा ये एक्शन

Topics mentioned in this article