MP Election Results: ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में मतगणना की प्रक्रिया शुरू, मतगणना स्थल पर डटे कर्मचारी और एजेंट्स

General Election Results 2024: ग्वालियर के एमएलबी कॉलेज परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज मतगणना शुरू हो गई है, जहां ग्वालियर में छह विधानसभा क्षेत्रो की मतगणना हो रही है, जबकि बाकी दो क्षेत्रों की गिनती शिवपुरी जिला मुख्यालय पर हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh Election Results: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल संसदीय क्षेत्र ग्वालियर में सुबह 8 बजे से शुरू होने वाली मतगणना प्रक्रिया की तैयारियां पूरी कर ली गई है. कर्मचारी और प्रत्याशियों के एजेंट्स मतगणना स्थल पर पहुंच गए हैं. 

ग्वालियर के एमएलबी कॉलेज परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज मतगणना शुरू हो गई है, जहां ग्वालियर में छह विधानसभा क्षेत्रो की मतगणना हो रही है, जबकि बाकी दो क्षेत्रों की गिनती शिवपुरी जिला मुख्यालय पर हो रही है.

गौरतलब है आज यानी 4 जून को लोकसभा चुनाव के 542 लोकसभा सीटों के लिए एक साथ मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी और दोपहर 12 बजे तक लगभग परिणाम सामने आ सकते हैं. मध्य प्रदेश के कुल 29 लोकसभा सीटों के लिए विभिन्न जिला मुख्यालयों पर मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है. 

लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण की चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद आए एक्जिट पोल में एनडीए सरकार को बढ़त का अनुमान किया गया है. लगभग सभी एग्जिट पोल में बीजेपी की नेतृत्व वाली एनडीए को बढ़़त पर है. एग्जिट पोल के आधार पर भाजपा समर्थित कार्यकर्ताओं ने बीते कल ही कार्यालयों पर जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं.

ये भी पढ़ें-MP Election Results 2024 LIVE Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आज, यहां जानें मध्य प्रदेश के रिजल्ट का लाइव अपडेट

Advertisement