Indore Lok Sabha Result: NOTA ने बनाया नया रिकॉर्ड, इंदौर में मिले 2 लाख से ज्यादा वोट

Indore Seat Result: इंदौर में कांग्रेस की नोटा मुहिम रंग ला रही है. कांग्रेस के अनुमान के मुताबिक नोटा को अच्छे खासे वोट मिलते दिखाई दे रहे हैं. इसी के साथ ने नोटा ने अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो

MP Election Indore Lok Sabha Seat Result: मध्य प्रदेश के इंदौर से आ रहे रुझान चौंकाने वाले हैं. कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेस ने यहां नोटा का प्रयोग करने की अपील की थी, जिसके लिए कांग्रेस ने एक मुहिम भी छेड़ रखी थी. आज सामने आ रहे रुझानों के मुताबिक, इंदौर में नोटा एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. इंदौर में नोटा को 2 लाख 2 हजार 212 से अधिक वोट मिले हैं. इसके साथ ही नोटा ने बिहार के गोपालगंज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

कांग्रेस ने किया था 2 लाख से अधिक वोटों का दावा

इंदौर में नोटा मुहिम छेड़ने के बाद कांग्रेस ने कांग्रेस (Congress) का दावा था कि इंदौर (Indore) में "नोटा'' (Nota) कम से कम दो लाख वोट हासिल करके नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम करेगा. बता दें कि इंदौर में 13 मई को हुए मतदान में कुल 25.27 लाख मतदाताओं में से 61.75 प्रतिशत लोगों ने वोट डाला था. वैसे तो इस सीट पर कुल 14 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, लेकिन राजनीति के स्थानीय समीकरणों के कारण मुख्य मुकाबला इंदौर के वर्तमान सांसद और मौजूदा बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी और कांग्रेस समर्थित "नोटा'' के बीच है.

NOTA के नाम है ये रिकॉर्ड

नोटा के नाम अब तक 51,660 वोट मिलने का रिकॉर्ड था. बता दें कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में 'नोटा' को बिहार की गोपालगंज सीट पर सर्वाधिक वोट मिले थे. तब इस क्षेत्र के 51,660 मतदाताओं ने 'नोटा' का विकल्प चुना था और 'नोटा' को कुल मतों में से करीब पांच प्रतिशत वोट मिले थे.

यह भी पढ़ें - सिंधिया-दिग्विजय-शिवराज.....कौन आगे कौन पीछे? MP में कांग्रेस-बीजेपी के दिग्गजों का ये है हाल

यह भी पढ़ें - Loksabha Election Results 2024: शुरूआती रुझानों में सेंसेक्स धड़ाम, जानें इतनी बड़ी आई गिरावट