विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

MP Election 2023: कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी का दावा, इस वजह से जीतेंगे 150 से ज्यादा सीटें

MP Election Update: उन्होंने दावा किया कि यह चुनाव जनता और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है जिसमें जनता की जीत और भाजपा की हार होगी.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी का दावा, इस वजह से जीतेंगे 150 से ज्यादा सीटें
जीतू पटवारी ने किया बीजेपी पर वार
इंदौर:

Madhya Pradesh Election Update: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की प्रचार अभियान समिति के सह-अध्यक्ष जीतू पटवारी ने रविवार को दावा किया कि राज्य में कांग्रेस की ‘चुनावी सुनामी' चल रही है और पार्टी कुल 230 में से 150 से ज्यादा सीट जीतकर सत्ता में लौटेगी.

राऊ सीट से लड़ेंगे चुनाव

पटवारी ने राज्य विधानसभा के लिए कांग्रेस के 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद यह बात कही. इन उम्मीदवारों में खुद पटवारी भी शामिल हैं जिन्हें कांग्रेस ने इंदौर जिले की राऊ विधानसभा सीट से लगातार चौथी बार चुनावी मैदान में उतारा है. पटवारी ने ‘‘पीटीआई-भाषा'' से कहा,‘‘जनमत एकदम स्पष्ट है. राज्य में कांग्रेस की चुनावी सुनामी चल रही है और यह सुनामी इतनी जबरदस्त है कि पार्टी 150 से ज्यादा विधानसभा सीट जीतेगी.''

भाजपा की सरकार को बताया नाकाम

उन्होंने दावा किया कि यह चुनाव जनता और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है जिसमें जनता की जीत और भाजपा की हार होगी. पटवारी ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की नाकामियों के कारण राज्य कर्ज में डूब गया है और युवा बेरोजगार तथा किसान कर्जदार हैं.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज को टक्कर देंगे 'हनुमान', Congress ने बुधनी सीट से विक्रम मस्तान को मैदान में उतारा

भाजपा सरकार पर उठाए सवाल

उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आसन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा का चेहरा घोषित नहीं किए जाने का दावा करते हुए कहा,‘‘अगर भाजपा कह रही है कि वह विधानसभा चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ रही है, तो इसका मतलब यही है कि खुद भाजपा बता रही है कि उसका मौजूदा मुख्यमंत्री अकर्मण्य साबित हुआ है.''

पटवारी ने वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में राऊ सीट पर भाजपा के मधु वर्मा को 5,703 मतों के अंतर से हराया था. भाजपा ने इस बार भी वर्मा को राऊ सीट से टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस की लिस्ट पर VD शर्मा का तीखा हमला, बोले- ''सूची में सबसे ऊपर परिवारवाद और भ्रष्टाचार''

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close